Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मां महामाया एयरपोर्ट अम्बिकापुर पर हुई विमान की ट्रायल लैंडिंग

अंबिकापुर 04 मई। मां महामाया एयरपोर्ट अम्बिकापुर पर आज विमान की ट्रायल लैंडिंग हुई।इस मौके पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव,नगरीय विकास मंत्री डा. शिव डहरिया एवं खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी वहां मौजूद थे।

श्री सिंहदेव इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनने के लिए एविएशन विभाग के अनुरोध पर माँ महामाया एयरपोर्ट पहुँचे जबकि सरगुजा प्रवास पर पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री शिव डहरिया और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, लुण्ड्रा विधायक डॉ प्रीतम राम, खाद्य आयोग के अध्यक्ष श्री राजू बाबरा भी ट्रायल लैंडिंग की सूचना पर एयरपोर्ट पर पहुंचे।

टेस्ट फ्लाइट ने लगभग सवा तीन बजे एयरपोर्ट पर लैंड किया। इसमे एविएशन विभाग के पांच सदस्य मौजूद थे। रायपुर से फ्लाइट को लेकर कैप्टन अर्पित बालियान और कैप्टन अभय शर्मा करीब 30 मिनट में दरिमा स्थित एयरपोर्ट पर पहुंच गए। कैप्टन अर्पित बालियान ने यह जानकारी दी कि दरिमा एयरपोर्ट की दृश्यता शानदार है। 25 किमी की दूरी से ऊंचाइयों से रनवे स्पष्ट दिखाई देता है। रनवे बेहतरीन है। अब रनवे पर कोई जर्क नहीं है। बड़े से बड़ा विमान भी यहां पर आराम से उतर सकता है और उड़ान भर सकता है। निरीक्षण दल करीब दो घंटे तक रनवे, टर्मिनल भवन आदि का मुआयना करने के बाद शाम साढ़े पांच बजे पर रायपुर के लिए टेकऑफ कर गया।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव एयरपोर्ट के संचालन को लेकर लगातार एविएशन विभाग के संपर्क में हैं। इसी वजह से आज टेस्टिंग की सूचना एविएशन विभाग ने उन्हें व्यक्तिगत तौर पर दी। एविएशन विभाग से हो रही चर्चा के आधार पर स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 9 से 12 मई के दौरान डीजीसीए की टीम अंतिम निरीक्षण के लिए यहाँ आएगी। इसके एक माह के उपरांत माँ महामाया एयरपोर्ट को C-3 ग्रेड एयरपोर्ट का लाइसेंस जारी हो जाएगा। इस एयरपोर्ट पर 72 से 80 सीटर प्लेन का संचालन आसानी से हो सकेगा।

एयरपोर्ट के टेस्टिंग के लिए पहुंचे तकनीकी दल का श्रम कल्याण बोर्ड अध्यक्ष शफी अहमद और जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राकेश गुप्ता के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शानदार स्वागत किया।   उत्साहित कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े बजा कर फूल माले से तकनीक दल का स्वागत किया। दल को स्वागत किट भी दिया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

The post मां महामाया एयरपोर्ट अम्बिकापुर पर हुई विमान की ट्रायल लैंडिंग appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/53328