Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
माटीपुत्र भूपेश बघेल किसानों की मेहनत का असल सम्मान कर रहे हैं : मदन साहू

राजनांदगांव | nationalert.in

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने प्रदेश में किसानों से प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान खरीदी की निर्धारित मात्रा को बढ़ाकर 20 क्विंटल करने का ऐलान किया है। प्रति एकड़ 5 मि्ंटल की बढ़ोतरी का लाखों किसानों को फायदा मिलेगा।

इस घोषणा के लिए जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष मदन साहू ने मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ सरकार का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार प्रकट किया है। उन्होंने बताया कि-25 मार्च को किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की एक और किस्त की भुगतान मुख्यमंत्री करेंगे। यह राशि प्रदेश के लाखों किसानों के खाते में एक साथ जाएगी।

जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष मदन साहू ने कहा कि-माटीपुत्र भूपेश बघेल प्रदेश की उत्पादन क्षमता और किसानों की मेहनत का असल सम्मान कर रहे हैं। उनकी सरकार ने हमेशा ही कृषि को बढ़ावा दिया है। इस नई घोषणा के बाद राज्य आने वाले समय में धान उत्पादन में अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा।

जिला अध्यक्ष मदन साहू ने कहा कि-राजीव गांधी न्याय योजना के माध्यम से सरकार ने किसानों से उचित दर में धान की खरीदी शुरु की। इससे वे संपन्न हुए और कृषि में निवेश के साथ ही उत्पादन भी बढ़ा। हाल ही में सरकार ने अगले वर्ष से 28 सौ रुपए में धान खरीदी की घोषणा की है। पूरे देश में ऐसा समर्थन किसानों को और कहीं नहीं मिल रहा है। अब उन्होंने 20 मि्ंटल प्रति एकड़ खरीदी का ऐलान कर ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए और भी बड़ा अवसर मुहैया करा दिया है।

http://www.nationalert.in/?p=11210