Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मुंबई पुलिस के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

मुंबई। मुंबई पुलिस के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से तीन सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत दी है। शर्मा ने पत्नी की ख़राब तबियत का हवाला देते हुए उनसे मिलने के लिए जमानत की अपील की थी। जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया है। प्रदीप शर्मा फिलहाल मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले में जेल में बंद थे। न्यायाधीश अनिरुद्ध बोस की अध्यक्षता वाली एक अवकाशकालीन पीठ ने कहा कि निचली अदालत द्वारा निर्धारित नियमों और शर्तों पर शर्मा को अपनी बीमार पत्नी की देखभाल के लिए जमानत पर रिहा किया जाएगा।

शर्मा के वकील वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ दवे ने दावा किया कि उनके मुवक्किल की पत्नी का स्वास्थ्य हर गुजरते दिन बिगड़ रहा है और उसे तत्काल सर्जरी की जरूरत है। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ऐश्वर्या भाटी ने एनआईए का प्रतिनिधित्व करते हुए शर्मा की जमानत याचिका का विरोध किया और अदालत से कहा कि उन्हें मेडिकल रिकॉर्ड पेश करने का निर्देश दिया जाए। दलीलें सुनने के बाद खंडपीठ ने मामले की सुनवाई तीन हफ्ते बाद तय की है। अदालत में शर्मा द्वारा दायर एक दस्तावेज में कहा गया है, याचिकाकर्ता की मां की उम्र 93 वर्ष है और याचिकाकर्ता की पत्नी उनकी प्राथमिक देखभाल करने वाली है। पत्नी की वर्तमान चिकित्सा जटिलताओं के कारण, उनकी पत्नी और मां की देखभाल करने वाला कोई नहीं है।

याचिकाकर्ता अपनी पत्नी और बूढ़ी मां की देखभाल करने वाला एकमात्र पुरुष सदस्य है। आगे प्रस्तुत किया गया है कि यदि याचिकाकर्ता को जमानत/अंतरिम जमानत पर रिहा नहीं किया जाता है, तो इसका उनकी पत्नी के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। शीर्ष अदालत ने 29 मई को शर्मा को एक उचित याचिका दायर करने को कहा था और उनकी अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई 2 जून तक के लिए टाल दी थी। शर्मा द्वारा दायर विशेष अनुमति याचिका में कहा गया है, याचिकाकर्ता एक सजायाफ्ता पुलिस अधिकारी है, जो 2019 से सेवा से सेवानिवृत्त हो चुका है।

गवाह के साथ छेड़छाड़ की संभावना नहीं है। इसके अलावा, सबूत के साथ छेड़छाड़ की आशंका, बिना किसी सामग्री के, जमानत से इनकार करने का आधार नहीं है। शर्मा 17 जून, 2021 से हिरासत में हैं। इस साल जनवरी में, उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने विशेष एनआईए अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली शर्मा की अपील को खारिज कर दिया, जिसने फरवरी 2022 में उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

https://theruralpress.in/2023/06/05/supreme-court-grants-interim-bail-to-former-mumbai-police-encounter/