Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मुख्यमंत्री साय ने जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित ‘मय महतारी हंव’ कॉफी टेबल बुक का किया विमोचन

रायपुर, 10 मार्च 2024 :मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने आज रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में आयोजित महतारी वंदन योजना के राज्य स्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम में जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित कॉफी टेबल बुक ‘मय महतारी हंव’ का विमोचन किया। इसमें प्रदेश के अलग-अलग इलाकों के महतारी वंदन योजना की 36 लाभार्थी महिलाओं की कहानियों को संजोया गया है।

इस कॉफी टेबल बुक के माध्यम से लाभार्थी महिलाएं महतारी वंदन योजना को लेकर अपनी आकांक्षाओं और सपनों के साथ ही योजना से मिलने वाली धनराशि के उपयोग की योजनाएं साझा की हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम और महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े भी कॉफी टेबल बुक के विमोचन के अवसर पर उपस्थित थीं।

‘मय महतारी हंव’ कॉफी टेबल पिक्टोरियल बुक में प्रदेश के विभिन्न जिलों की महिलाओं की कहानी है। महतारी वन्दन योजना उनके लिए कितनी महत्वपूर्ण है, उनके जीवन में सालाना 12 हजार रुपए के क्या मायने हैं और वे किन जरूरतों में इस राशि का उपयोग करेंगी, इन्हें वे इसके माध्यम से साझा की हैं। इस कॉफी टेबल बुक में पहाड़ी कोरवा महिला, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, कबाड़ी व्यवसाय से जुड़ी महिला, गृहिणी और सब्ज़ी बेचने के व्यवसाय से जुड़ी महिलाओं की कहानी है।

‘मय महतारी हंव’ में संकलित खुशियों के नोटिफिकेशन की 36 कहानियां महतारी वन्दन योजना के प्रति महतारियों की खुशियों की कहानियां हैं। यह कॉफी टेबल बुक छत्तीसगढ़ महतारी को समर्पित है। सांसद श्री सुनील सोनी, विधायकगण सर्वश्री राजेश मूणत, मोतीलाल साहू, पुरंदर मिश्रा, इंद्र कुमार साहू, अनुज शर्मा और गुरू खुशवंत साहेब, मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के सचिव श्री पी. दयानंद और महिला एवं बाल विकास विभाग की सचिव श्रीमती शम्मी आबिदी सहित राज्य शासन के अनेक वरिष्ठ अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी कॉफी टेबल बुक के विमोचन के दौरान मौजूद थे।

The post मुख्यमंत्री साय ने जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित ‘मय महतारी हंव’ कॉफी टेबल बुक का किया विमोचन appeared first on Media Passion : Raipur News Chhattisgarh India.

https://mediapassion.co.in/?p=46118