Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मुझसे प्यार करो या नफरत, लेकिन मैं एक फाइटर हूं, कल के मैच के एक्शन पर – भारतीय फुटबॉल कोच इगोर स्टिमक

एनपीजी न्यूज नेटवर्क -भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक ने भारत-पाकिस्तान SAFF कप मैच के दौरान अपने आक्रामक व्यवहार को जायज ठहराते हुए कहा की, मैं एक योद्धा हूँ। जो अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए जरूरत पड़ने पर ऐसी हरकतें दोहराने के लिए तैयार है। भारतीय टीम ने बुधवार, 21 जून को दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ 2023 टूर्नामेंट के अपने शुरुआती गेम में पाकिस्तान के खिलाफ 4-0 के स्कोर के साथ शानदार जीत हासिल करते हुए उल्लेखनीय प्रदर्शन किया। 

इसी मैच में छेत्री ने बेंगलुरु के श्री कांतीरावा स्टेडियम में असाधारण हैट्रिक लेकर सुर्खियां बटोरीं। वहां फैंस को इगोर स्टिमक की आक्रामकता भी देखने को मिली, जिसके चलते रेफरी ने उन्हें रेड कार्ड दिखाया। और चलते मैच से बाहर कर दिया।

स्टिमैक ने ट्विटर पर अपनी आक्रामकता को उचित ठहराया। उन्होंने कहा कि फुटबॉल के प्रति उनका उत्साह, खासकर जब अपने देश के रंगों का प्रतिनिधित्व करते हुए, अक्सर जुनून पैदा करता है। उन्होंने स्वीकार किया कि पिछले मैच के दौरान उनके कार्यों के लिए कुछ लोग उन्हें पसंद कर सकते हैं या नापसंद कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने एक योद्धा के रूप में अपनी पहचान पर दृढ़ता से जोर दिया, जो अपने खिलाड़ियों को पिच पर अन्यायपूर्ण निर्णयों से बचाने के लिए इस तरह के आचरण को दोहराने के लिए तैयार हैं। स्टिमक ने यह बयान 22 जून को पोस्ट किया था.

भारत ने पहले हाफ में छेत्री के दो शुरुआती गोल से बढ़त बना ली। हाफ टाइम की सीटी बजने से ठीक पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच मैदान पर बहस छिड़ गई। भारतीय कोच स्टिमैक ने एक पाकिस्तानी खिलाड़ी के हाथ से गेंद को जबरन छीनकर खेल में अनावश्यक हस्तक्षेप किया, जबकि खिलाड़ी टचलाइन के पास थ्रो-इन की तैयारी कर रहा था।

स्टिमैक के हस्तक्षेप को पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने विरोध किया, जिससे स्थिति पूरी तरह से विवाद में बदल गई। रेफरी ने स्टिमक को इस हरकत की वजह से लाल कार्ड दिखा दिया। जिसके परिणामस्वरूप उन्हें भारत के आगामी मैच से बाहर कर दिया गया।

रेड कार्ड के कारण भारतीय कोच स्टिमैक 24 जून को नेपाल के खिलाफ टीम के साथ नहीं बैठ पाएंगे। उनके 27 जून को श्री कांतिरावा स्टेडियम में कुवैत के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच के लिए टचलाइन पर लौटने की उम्मीद है। उनकी अनुपस्थिति में, सहायक कोच महेश गवली नेपाल का सामना करने के लिए ब्लू टाइगर्स का नेतृत्व संभालेंगे।

https://npg.news/sports/indian-coach-igor-stimac-1243237