Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मोदी ने मुख्यमंत्री धामी से सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकालने के प्रयासों की ली जानकारी

देहरादून 20 नवम्बर।उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सिल्क्यारा सुरंग के भीतर फंसे 41 श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए राहत और बचाव अभियान जारी है।इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फोन परराहत और बचाव कार्यों की जानकारी ली है।

  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बातचीत कर राहत और बचाव कार्यों की जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने कहा कि श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए केंद्र सरकार द्वारा आवश्यक बचाव उपकरण और संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की एजेंसियों के परस्पर समन्वय से श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाला जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस दौरान प्रधानमंत्री को राहत और बचाव कार्यों की विस्तार से जानकारी दी।

  इस बीच बचाव प्रयासों में मदद के लिए अंतर्राष्‍ट्रीय सुरंग और भूमिगत स्थल एसोसिएशन के अध्यक्ष अर्नोल्ड डिक्स दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। उन्‍होंने सुरंग के स्थान पर निरीक्षण किया है और बचाव अभियान में लगी एजेंसियों को अपने सुझाव दिए हैं।सरकार सुरंग में फंसे मजदूरों का मनोबल बनाए रखने और बचाव कार्यों के संचालन पर निरंतर नजर रख रही है। सुरंग के उस भाग में बिजली और पानी आपूर्ति की व्यवस्था है, जहां श्रमिक फंसे हुए है। उन्हें भोजन और दवाइयां 4 इंच के कंप्रेसर पाइप के जरिए भेजी जा रही है।

   रेल विकास निगम लिमिटेड ने आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति के लिए अन्‍य वर्टिकल पाइप लाइन के लिए काम करना शुरू कर दिया है। सीमा सड़क संगठन ने इस सुविधा के लिए मात्र एक दिन में सम्पर्क-सड़क बनाने का काम पूरा किया है।

    राष्‍ट्रीय राजमार्ग और अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड, सुरक्षा प्रबंध पूरे करने के बाद सिल्‍क्‍यारा छोर से खुदाई का काम जारी रखे हुए है। सेना ने लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए एक बॉक्स तैयार कर लिया है।

The post मोदी ने मुख्यमंत्री धामी से सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकालने के प्रयासों की ली जानकारी appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/70207