Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मोबाइल के बाद अब Xiaomi ला रही है इलेक्ट्रिक कार, इंटरनेट पर लीक हुईं तस्वीरें
मोबाइल के बाद अब Xiaomi ला रही है इलेक्ट्रिक कार, इंटरनेट पर लीक हुईं तस्वीरें

टीआरपी डेस्क। अब तक आपने Xiaomi टीवी, स्मार्टफोन, वैक्यूम क्लीनर जैसे लगभग हर इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स के बारे में सुना होगा या यूज किया होगै। लेकिन, क्या आपने कभी सोचा था कि ये कंपनी कार भी लेकर आएगी ?

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड को देखते हुए Xiaomi कंपनी बाजार में जल्द ही इलेक्ट्रिक कार को लेकर आने वाली है। इसका पहला मॉडल, MS11 सेडान, जल्द ही वैश्विक स्तर पर शुरू होने वाली है।

ऐसी जानकारी मिल रही है कि कंपनी इस कार का प्रोडक्शन 2024 में शुरू कर सकती है। इतना ही नहीं इसकी तस्वीरें भी ऑनलाइन लीक हो गई हैं। MS11 इलेक्ट्रिक कार हाल ही में ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित BYD सील इलेक्ट्रिक सेडान से मिलती जुलती है।

4 डोर वाली इलेक्ट्रिक सेडान कार काफी दमदार है। इसमें आगे की ओर, एलईडी लाइट्स त्रिशूल जैसे आकार की है , जो इसे काफी स्टाइलिश लुक देता है। यह रुबरु McLaren 720S जैसी दिखती है।

Xiaomi MS11 में एक बड़ी विंडशील्ड है, साथ ही काफी साइड ग्लास भी इसमें मिलता है। इसमें एक पैनोरमिक सनरूफ भी है जो पीछे तक फैली हुई है। इसमें पहियों के केंद्र में Xiaomi लोगो है जो पीले ब्रेम्बो ब्रेक कैलीपर्स के साथ आएगा। एक LiDAR सेंसर भी है जो विंडशील्ड के ऊपर है। कार में चौड़े रियर आर्च हैं, और पैसेंजर केबिन पीछे की तरफ थोड़ा सा पतला है। वहीं इसके टेल लाइट्स का डिज़ाइन एस्टन मार्टिन के समान ही है।

Xiaomi अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को बनाने के अंतिम चरण में है। इस कार को चीन में कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है इससे ये ही अनुमान लगाया जा सकता है कि ये अब जल्द ही मार्केट में दस्तक दे सकती है।

MS11 इलेक्ट्रिक कार एक इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगी, जबकि इसकी बैटरी CATL और BYD द्वारा प्रदान की जाएगी। ये कार एक बार फुल चार्ज करने में 1,000 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करती है। EV के 800-वोल्ट सिस्टम के साथ आने की संभावना है जो लगभग 260 kW बिजली जनरेट कर सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

https://theruralpress.in/2023/02/04/after-mobile-now-xiaomi-is-bringing-electric-car-pictures-leaked-on-internet/