Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
यहाँ जानिए फ्रोजन मटर खाने के गंभीर नुकसान

फ्रोजन मटर आज के समय में बहुत से घरों में इस्तेमाल होती है। जी दरअसल फ्रोजन मात्र तब इस्तेमाल होता है जब ताजे मटर नहीं मिलते है। जी हाँ और सबसे खासतौर पर गर्मी और बरसात के सीजन में कई लोग फ्रोजन मटर का इस्तेमाल करते हैं। घर में मटर पनीर बनाना हो या फिर मटर के पराठे तो फ्रोजन मटर का ही इस्तेमाल किया जाता है। हालाँकि क्या आपको पता है कि फ्रोजन मटर का अधिक सेवन करने से शरीर को नुकसान हो सकता है। जी हां, और आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

फ्रोजन मटर के नुकसान-

वजन पर पड़ता है असर- जी दरअसल फ्रोजन मटर का अधिक मात्रा में सेवन करने से शरीर का वजन बढ़ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रिजर्व फूड्स में स्टार्च का इस्तेमाल काफी ज्यादा होता है। जी हाँ और इससे शरीर का फैट बढ़ने की संभावना होती है। इसके अलावा फ्रोजन मटर का सेवन करने से आपके शरीर का वजन बढ़ सकता है।

डायबिटीज होने का खतरा- फ्रोजन मटर का सेवन करने से डायबिटीज होने का खतरा रहता है। ऐसा इसलिए क्योंकि, इसमें स्टार्च होता है, जो ब्लड में शुगर का स्तर बढ़ सकता है। ऐसा होने के चलते आपको डायबिटीज होने की संभावना होती है।

दिल को पहुंचा सकता है नुकसान- फ्रोजन मटर के सेवन से दिल को नुकसान पहुंच सकता है। जी दरअसल फ्रोजन मटर दिल की धमनियों को बंद कर सकता है, और ऐसा होने से शरीर में कोलेस्ट्रॉल बढ़ने की संभावना होती है।

https://www.cgnews.in/%E0%A4%AF%E0%A4%B9%E0%A4%BE%E0%A4%81-%E0%A4%9C%E0%A4%BE%E0%A4%A8%E0%A4%BF%E0%A4%8F-%E0%A4%AB%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%8B%E0%A4%9C%E0%A4%A8-%E0%A4%AE%E0%A4%9F%E0%A4%B0-%E0%A4%96%E0%A4%BE%E0%A4%A8/