Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
यूनेस्को ने गुजरात के गरबा नृत्य को सांस्कृतिक धरोहर में किया शामिल

भोपाल
गुजरात के गरबा नृत्य को ’यूनेस्को द्वारा सांस्कृतिक धरोहर में शामिल किया गया है। यूनेस्को द्वारा गरबा को इंटेजिबल कल्चरल हैरिटेज सम्मान’ प्रदान किए जाने पर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा मध्यप्रदेश द्वारा आज प्रदेश के सभी जिलों में गरबा नृत्य का आयोजन कर खुशी मनाई गई। भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती माया नारोलिया नर्मदापुरम् जिले में आयोजित गरबा में महिला मोर्चा और गुजराती समय की महिलाओं के साथ शामिल हुईं। प्रदेश के सभी जिलो में महिला मोर्चा की महिलाओं ने स्थानीय महिला कार्यकताओं के साथ गरबा को अंतर्राष्ट्रीय सम्मान मिलने पर गरबा नृत्य कर खुशियां मनाई गईं।

नर्मदापुरम में गरबा नृत्य के बाद भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती माया नारोलिया ने कहा कि यूनेस्को ने गुजरात के गरबा नृत्य को अंतर्राष्ट्रीय सम्मान मिलना देश की समस्त मातृशक्ति एंव जनता के लिए गर्व का विषय है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा यूनेस्को को गुजरात के गरबा नृत्य को यूनेस्को की सांस्कृतिक धरोहर में शामिल करने के लिए नामित कर भेजा था, जिसे यूनेस्को ने स्वीकार कर हमारे देश और गुजरात राज्य के मां दुर्गा को समर्पित गरबा नृत्य को सम्मानित किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की पहल पर यह अंतर्राष्ट्र्रीय सम्मान आज भारत को मिला है, जो कि हमारे सांस्कृतिक वैभव के अभ्युदय को दर्शाता है। श्रीमती नारोलिया ने कहा कि भाजपा महिला मोर्चा ने इस सम्मान की खुशी में गुरूवार को प्रदेश भर में गरबा नृत्य का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सोच और दूरदृष्टि से भारत विकसित और सशक्त हो रहा है। आज गुजरात प्रांत का गरबा नृत्य प्रधानमंत्री जी के प्रयासों से वैश्विक स्तर पर भारत की सांस्कृतिक विरासत को मजबूत कर रहा है।

इस अवसर पर श्रीमती बबिता सिंह, श्रीमती रोमा नारोलिया, श्रीमती गीता सोलंकी, श्रीमती खेमवती यदुवंशी, श्रीमती संगीता जाट, श्रीमती कलश यदुवंशी, श्रीमती लहर वाधवानी, श्रीमती पिंकी यदुवंशी, श्रीमती नमिता वाधवानी, श्रीमती अमीषा जाट, श्रीमती वाणी सिंह, श्रीमती राधिका यदुवंशी, श्रीमती कुसुम कहार सहित अन्य बहनें उपस्थित रहीं।

 

The post यूनेस्को ने गुजरात के गरबा नृत्य को सांस्कृतिक धरोहर में किया शामिल appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=117194