Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ये हैं नारियल से बने ऐसे स्वादिष्ट व्यंजन, जिसे बार-बार खाने का करेगा मन …

कई एशियाई और अंतरराष्ट्रीय देशों के व्यंजनों में नारियल का सम्मान किया जाता है. बहुत से लोगों को नारियल के लिए बेजोड़ प्यार है, इसलिए एशिया और प्रशांत नारियल समुदाय ने नारियल उत्पादकों की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 2009 में विश्व नारियल दिवस की स्थापना की. विश्व नारियल दिवस, जो 02 सितंबर को मनाया गया था, बुकिंग डॉट कॉम गंतव्यों की एक सूची तैयार करता है, जिनमें से प्रत्येक के पास इस फल को जीवन में लाने और इससे उत्तम व्यंजन बनाने का अपना अनूठा तरीका है. इन स्थानों में पूरी तरह से नारियल से बने स्थानीय व्यंजनों का आनंद लें.

ब्राजील से बेजिन्होस

बेजिन्होस, मीठा गाढ़ा दूध, मक्खन और नारियल से बना एक लोकप्रिय ब्राजीलियाई भोजन है. छोटी बौल्स के आकार में रोल हुआ और कटा हुआ नारियल और उसके उपर एक लौंग, बीजिन्हो पारंपरिक रूप से बच्चों के जन्मदिन की पार्टियों में परोसे जाते हैं.

म्यांमार से खो सुए

जब आप बर्मी भोजन के बारे में सोचते हैं तो खो सुए शायद पहली चीज है जो दिमाग में आती है. यह एक स्वादिष्ट नूडल डिश है जिसे अंडे के नूडल्स, करी चिकन और नारियल के दूध से बनाया जाता है. विभिन्न प्रकार के मसालों के साथ परोसा जाने वाला सूप का प्रत्येक चम्मच आम तौर पर स्वाद के साथ फूटता है और निश्चित रूप से आपके दिल को पिघला देता है.

वियतनाम से थित खो

थित खो एक प्रतिष्ठित वियतनामी साइड डिश है जो पेंट्री सामग्री का अधिकतम लाभ उठाती है. प्रत्येक वियतनामी परिवार का थिट खो का अपना संस्करण होता है जो मुख्य रूप से वियतनामी ब्रेज्ड पोर्क बेली और नारियल पानी में अंडे होते हैं.

फिलीपींस से बुको पांडन

यह पारंपरिक फिलिपिनो मिठाई एक मीठा सलाद है. हरे पांडन जेली के क्यूब्स कटे हुए नारियल, उष्णकटिबंधीय फल, और मीठे नारियल क्रीम या मीठे संघनित दूध के मिश्रण में तैरते हैं.

हवाई से हूपिया

हौपिया एक पारंपरिक हवाईयन मिठाई (या नाश्ता) है जो नारियल के दूध से बना है और छोटे कटे हुए वर्गों में या हलवा के रूप में परोसा जाता है. इसका उपयोग पाई, आइसक्रीम, हाथ पाई, केक, फलों का सलाद, और अन्य जैसे मिठाई व्यंजनों में भी किया जा सकता है.

The post ये हैं नारियल से बने ऐसे स्वादिष्ट व्यंजन, जिसे बार-बार खाने का करेगा मन … appeared first on Lalluram.

https://lalluram.com/these-are-such-delicious-dishes-made-from-coconut-which-will-make-you-want-to-eat-again-and-again/