Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : आयुक्त ने ली तकनीकि अधिकारियों की बैठक

निर्माण कार्य एवं प्रधानमंत्री आवास के कार्यो की किये समीक्षा
 
राजनांदगांव । निगम आयुक्त श्री अभिषेक गुप्ता आज अपने कक्ष में तकनीकि अधिकारियों की बैठक लेकर सभी अधिकारियों से शहर में चल रहे निर्माण कार्यो की एवं योजना के कार्यो के प्रगति की जानकारी लेकर कार्य में तेजी लाकर समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये, साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत चल रहे आवास निर्माण के कार्यो में प्रगति लाने निर्देशित कियेे।
बैठक में आयुक्त श्री गुप्ता ने शहर में चल रहे निर्माण कार्यो की वार्डवार जानकारी लेकर समस्त निर्माण कार्य की जानकारी डाटा मंे तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने शहर के स्कूलों में चल रहे मरम्मत कार्य की जानकारी ली, संबंधित उप अभियंताओं ने अपने अपने वार्ड के स्कूलों के मरम्मत कार्यो की प्रगति की जानकारी देते हुये कहा कि अत्याधिक बारीश के कारण स्लेब आदि के काम करने में ठेकेदारों को असुविधा हो रही है, पंद्रह दिन में कार्य पूर्ण हो जायेगा।
आयुक्त ने कहा कि स्कूल का  काम प्राथमिकता से करावे, जिससे विद्यार्थियों को पढ़ने में असुविधा न हो। मुख्यमंत्री घोषणा, विधायक, सांसद निधि व अन्य योजना के कार्यो की प्रगति की जानकारी लेकर मुख्यमंत्री घोषणा के कार्यो को प्राथमिकता देते हुये जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिन स्वीकृत कार्यो का भूमिपूजन नहीं हुआ है, उसका भूमिपूजन कराकर कार्य शीघ्र प्रारंभ कराये। उन्होंने एकडमिक कैम्पस के कार्य की जानकारी लेते हुये कहा कि शेष कार्यो के लिये निविदा एवं अन्य प्रक्रिया पूर्ण कर जल्द कार्य प्रारंभ कराये। गौठान निर्माण की प्रगति की जानकारी लेकर निर्माण कार्य मंे तेजी लाकर कार्य समय सीमा में पूर्ण कराने निर्देशित किये।
आयुक्त श्री गुप्ता ने कहा कि शहर में वृहद रूप से वृक्षारोपण किया जाना है, इसके लिये सभी उप अभियंता अपने अपने वार्डो मंे स्थल चयन करे, स्थल का चयन इस आधार पर करे कि वहॉ लगे पौधो की सुरक्षा हो सके और पौधा बड़ा होकर वृक्ष का रूप ले सके। उन्होंने कहा कि शहर में नेकी की दिवाल बनाना है जहॉ लोग कपड़े, जूता, बर्तन अन्य आवश्यक समान दान कर सके तथा जहॉ पर नेकी की दिवाल बनी हुई है उसको व्यवस्थित कर प्रचार प्रसार करे।
आयुक्त श्री गुप्ता प्रधानमंत्री आवास की समीक्षा में मार्च 2022 के स्वीकृत आवासों को प्रांरभ करने एवं अपूर्ण आवासों को जल्द पूर्ण करने निर्देशित किये। इसके अलावा मोर मकार मोर चिन्हारी के अप्रांरभ आवासों को प्रारंभ करने के लिये संबंधित ठेकेदारों को अंतिम नोटिस देकर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। साथ ही आवासों मेें अवैध रूप से निवासरत लोगों को अंतिम नोटिस जारी कर आवास रिक्त करावे, ताकि पात्र हितग्राही को आवास का लाभ मिल सके। बैठक में कार्यपालन अभियंता श्री यू.के. रामटेके, प्र. सहायक अभियंता श्री संदीप तिवारी,उप अभियंतागण श्री दिलीप मरकाम, सुश्री सुषमा साहू, श्रीमती ज्योति साहू, सुश्री पिंकी खाती, श्री अशोक देवंागन, श्री अनुप पाण्डे, श्री तिलकराज ध्रुव, श्री अनिमेष चंद्राकर, सुश्री आयुषी सिंह, श्री डागेश्वर कर्ष उपस्थित थे।

The post राजनांदगांव : आयुक्त ने ली तकनीकि अधिकारियों की बैठक appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=95152