Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : एनएसयूआई ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी को उनके जन्म तिथि अवसर पर की श्रद्धांजलि अर्पित

राजनांदगांव। आज स्वर्गीय राजीव गांधी जी के जन्म तिथि के अवसर पर कांग्रेस भवन राजनांदगांव में एनएसयूआई द्वारा संगोष्ठी सभा एवं श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था जिसमें एनएसयूआई की कर्ताओं ने राजीव गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प गुच्छ से श्रद्धांजलि अर्पित की।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं आईटी सेल के लोकसभा अध्यक्ष श्री शुभम शुक्ला ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि राजीव गांधी जी देश के युवा प्रधानमंत्री थे उन्होंने युवाओं को मतदान का अधिकार दिया 21 वर्ष से घटाकर 18 वर्ष के युवाओं को मतदान करने का अधिकार दिया साथ ही राजीव गांधी जी ने प्रत्येक जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय की स्थापना की जिसमें गांव और वनांचल क्षेत्र और शहर का बच्चा अच्छी शिक्षा ग्रहण सर और उसके रहने खाने की व्यवस्था शौचालय में की, पंचायती राज हो या फिर सूचना क्रांति का जनक दोनों का श्रेय सिर्फ राजीव गांधी जी का जाता है श्री राजीव गांधी जी को हम श्रृद्धा सुमन अर्पित करते हैं।

राजनांदगांव एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अमर झा ने कहा कि राजीव गांधी जी देश के सूचना क्रांति के जनक माने जाते हैं राजीव गांधी जी पक्ष और विपक्ष से ऊपर उठकर हमेशा समाज के हित में कार्य किया एक वक्त की बात थी जब अटल बिहारी वाजपेई जी के पास अपनी किडनी के इलाज के लिए पैसे नहीं थे उसे समय संयुक्त राज्य अमेरिका भारत का एक प्रतिनिधि मंडल जा रहा था जब राजीव गांधी जी को पता चले कि अटल बिहारी वाजपेई जी की तबीयत खराब है और इलाज के लिए उनके पास पैसे नहीं है तब राजीव गांधी जी ने अटल बिहारी वाजपेई जी को बुलाकर उन्हें कहा कि आप संयुक्त राज्य अमेरिका प्रतिमंडल के शामिल  होकर जाएंगे और अपना इलाज अपना इलाज करा कर आएंगे आज हम सभी आज हम सभी करता राजीव गांधी जी को श्रद्धा सुमन श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

संगोष्ठी सभा में मुख्य रूप से एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अमर झा, जिला उपाध्यक्ष मोहित कोचरे, शुभम ठाकुर, जयप्रकाश साहू, आयुष झा, शशांक डोंगरे, ब्लॉक अध्यक्ष साहिल वर्मा, विष्णु साहू साहिल सागर हेमंत साहू एवं अन्य साथी उपस्थित थे।

The post राजनांदगांव : एनएसयूआई ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी को उनके जन्म तिथि अवसर पर की श्रद्धांजलि अर्पित appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=101059