Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : कार का काँच तोडकर रूपये चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली बड़ी सफलता

राजनांदगांव अंतराज्यीय चोर गिरोह द्वारा प्रार्थी के कार का पिछा कर योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम देने और लाखों रुपए चोरी करने वाले वाले नैल्लूर (आंध्रप्रदेश) के संगठित गिरोह के एक वक्ति को पकड़ने में पुलिस सफल रही है। गिरोह के फरार तीन लोगो की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। आरोपी की गिरफ्तारी में शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की महत्वपूर्ण भुमिका । गिरफ्तार आरोपी को ज्यूडिशियल रिमाण्ड पर भेजा गया जेल ।घटना क्रमश: प्रार्थी राघवेन्द्र शुक्ला पिता स्व रमेशचन्द्र शुक्ला उम्र 44 साल निवासी कामठी लाईन राजनांदगाँव ने थाना आकर अपनी रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह व्हाईट लेवल एटीएम हिटाची पेमेंट सर्विस कंपनी में कमीशन एजेंट का काम करता है कि दिनांक 21/07/2023 को 11:00 बजे बंधन बैंक से विभिन्न एटीएम में पैसा डालने के लिए 11,40,000/- रूपये अपने खाता से निकालकर उसे बैग में रखकर कार के माध्यम से खाना खाने राजदूत बार गया था। दोपहर 02:00 बजे खाना खाकर जब वापस लौटा तो उसने देखा कि उसके कार के कांच को तोड़कर अज्ञात चोर के द्वारा कार में रखे पैसे से भरे बैग को चोरी कर ले गए रिपोर्ट पर अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध के 540 / 23 धारा 379 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राजनादगांव राजेश कुकरेजा के निर्देश एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले तथा नगर पुलिस अधीक्षक अमित पटेल राजनादगांव के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी निरीक्षक एमन साहू के नेतृत्व में तत्काल थाना कोतवाली एवं सायबर सेल की संयुक्त टीम गठित कर नाकाबंदी हेतु शहर के चौक चौराहे एवं दुर्ग भिलाई व नागपुर महाराष्ट्र रूट में अलग-अलग टीम बनाकर रवाना किया गया। घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज का संकलन कर फुटेज एवं मुख्बीर सूचना के आधार पर आरोपियों का पिछा करते हुए टीम रवाना किया गया था। मुखबीर के माध्यम से पता चला कि उक्त फुटेज आंध्रप्रदेश के नेल्लूर जिला के 01 आरोपी जीवा रतीनम का होना पाया गया। जिसकी गिरफ्तारी के लिए गठित टीम (पुलिस पार्टी) को आध्रप्रदेश चेन्नई के लिए रवाना किया गया। उक्त आरोपी का चेन्नई में होना पता चलने पर प्राप्त पते पर घेराबंदी कर आरोपी को अभिरक्षा में लिया गया। जिसे थाना लाकर पूछताछ करने पर अपना नाम जीवा रतीनम पिता डेविड बाबु उम्र 31 साल निवासी मकान न0 44 राज मंगलम फस्ट स्ट्रीट विलीबाकम थाना राज मंगलम जिला चेन्नई का रहने वाला एवं अपने तीन साथियों के साथ मिलकर घटना में शामिल होना बताया।

घटना कारित करने के लिए बस के माध्यम से आकर दुर्ग रेल्वे स्टेशन के पास गलत आधार कार्ड देकर मकान किराये पर लेना एवं घटना कारित करने मोटर सायकल के माध्यम से राजनांदगाँव आना एवं बैंक से प्रार्थी के कार का पिछा कर अपने साथियों के साथ मिलकर कार के कॉच को तोडकर पैसा चोरी करना स्वीकार किया। चोरी के पैसे में से 1,40,000/- रूपये जप्ती कराया, जिसे विधिवत् जप्ती किया गया उक्त आरोपी का कृत्य अपराध धारा सदर का पाये जाने से उसे आज दिनांक 28.07.2023 को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया। अन्य आरोपियों की पतासाजी व साक्ष्य संकलन हेतु आरोपी का पुलिस रिमाण्ड लिया गया माननीय न्यायलय ने आरोपी के निशान देही पर और साक्ष्य एक दिवस के भीतर जुटाने की शर्त पर पुलिस को महज एक दिन की रिमांड मिली है।दखलमामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीम बनाकर पता तलाश की जा रही है।

मामले के अनुसंधान में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले पुलिस अधिकारी थाना प्रभारी निरीक्षक एमन साहू, उप निरी0 अजीत सिंह राजपूत, सहा उप निरी0 अनिल यादव, सहा0 उप निरी० शत्रुहन टण्डन, प्र०आर० जी०सीरिल, संदीप चैहान, आरक्षक अविनाश झा, प्रख्यात जैन, रामखिलावन सिन्हा, कुश बघेल एंव सायबर सेल राजनांदगाँव के सउनि0 संतोष सिंह, प्र०आर० बसंत राव, आर० आदित्य सिंह, हेमंत साहू, मनोज खुटे थाना बसंतपुर से आर. विभाष सिंह राजपूत, व थाना स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही।

The post राजनांदगांव : कार का काँच तोडकर रूपये चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली बड़ी सफलता appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=97256