Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : जिले के प्रभारी मंत्री तथा खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने किया स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण

– स्वामी विवेकानंद का जीवन एवं कार्य युवाओं के लिए मार्गदर्शक एवं प्रेरक : जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत

– मानवता की सेवा ही ईश्वर की सच्ची सेवा

– छत्तीसगढ़ का पहला त्यौहार हरेली पूरे उत्साह के साथ प्रदेश भर में मनाया जा रहा

राजनांदगांव 17 जुलाई 2023। हरेली तिहार के अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री तथा खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी एवं संस्कृति विभाग मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज राजनांदगांव शहर के स्वामी विवेकानंद चौक में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने सभी को हरेली पर्व की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद का जीवन एवं कार्य युवाओं के लिए मार्गदर्शक एवं प्रेरक है। उन्होंने कहा है कि मानवता की सेवा ही ईश्वर की सच्ची सेवा है। सभी को मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहना चाहिए। उन्होंने शहरवासियों को इसके लिए बधाई दी।
जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कहा कि प्रदेश के मुखिया श्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरेली छत्तीसगढ़ का पहला त्यौहार है और पूरे उत्साह के साथ प्रदेश भर में मनाया जा रहा है। प्रदेश में छत्तीसगढिय़ा ओलम्पिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है। हमारी पुरानी संस्कृति, रीति-रिवाज पुनर्जीवित हुई है। अपने संस्कृति पर गर्व करने वालों की पहचान हमेशा बनी रहेगी। छत्तीसगढ़ सरकार छत्तीसगढ़ की संस्कृति को संरक्षित एवं संवर्धित करने के लिए विशेष कार्य कर रही है। जिसकी वजह से देश-विदेश में छत्तीसगढ़ संस्कृति की खास पहचान बनी है। विदेशों में भी यहां की कला और संस्कृति को लोग आत्मसात कर रहे हंै। इस अवसर पर महापौर श्रीमती हेमा देशमुख, अध्यक्ष नगर पालिक निगम श्री हरिनारायण पप्पू धकेता, नेता प्रतिपक्ष श्री किशन यदु, सदस्य लोक कर्म विभाग नगर पालिक निगम श्री मधुकर वंजारी, पार्षद वार्ड नंबर 23 श्रीमती सुनीता अशोक फडऩवीस, पार्षद वार्ड क्रमांक 44 श्रीमती टुमेश्वरी उईके, पार्षद श्री कुलबीर छाबड़ा, श्री एजाजुर रहमान, श्री मामराज अग्रवाल, श्री राजेन्द्र व्यास, श्री झम्मन देवांगन, श्रीमती अनिता बक्सेरिया, श्री हेमू सोनी, श्री प्रभात गुप्ता, श्रीमती प्रतिभा बंजारे, समाज सेवी श्री पदम कोठारी, कलेक्टर श्री डोमन सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्री अमित कुमार, नगर निगम आयुक्त श्री अभिषेक गुप्ता एवं अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित रहे।

The post राजनांदगांव : जिले के प्रभारी मंत्री तथा खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने किया स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=94924