Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : डीएमसी एवं एपीसी समग्र शिक्षा की टीम ने विकासखंड डोंगरगांव एवं डोंगरगढ़ के प्राथमिक शाला में चल रहे संपर्क डिवाइस का किया निरीक्षण

० महाअभियान के तहत चयनित शालाओं में सम्पर्क स्मार्ट डिवाइस का उद्घाटन कर शालाओं में मनाया गया उत्सव
राजनांदगांव। कलेक्टर डोमन सिह एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अमित कुमार के मार्गदर्शन व जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में जिले में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के उद्देश्य से संपर्क टीवी डिवाईस के द्वारा पढ़ाई कराने के उद्देश्य से आज उत्सव मनाकर शालाओं में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिकों, शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों की उपस्थिति मे उत्सव पूर्वक मनाया गया। कलेक्टर के निर्देश के परिपालन मे शिक्षा विभाग के अधिकारियों की टीम बनाकर अलग-अलग विकासखंडों में निरीक्षण कर मार्गदर्शन दिया गया। कलेक्टर डोमन सिंह की टीम विकासखंड डोंगरगांव के प्राथमिक शाला बीजेभांठा पहुंचकर संपर्क डिवाइस शुभारंभ के अवसर पर पहुंचकर बच्चों, पालकों, ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों से रूबरू हुए।

इसी परिपेक्ष में डीएमसी की टीम के द्वारा आज 21 जुलाई 2023 को डोंगरगांव विकासखंड के प्राथमिक शाला ओड़ारबांध, प्राथमिक शाला गाताटोला एवं प्राथमिक शाला माहुल झोपड़ी में संपर्क डिवाइस शुभारंभ के अवसर पर उपस्थित हुए। इस अवसर पर सतीश ब्यौहरे, जिला मिशन समन्वयक ने कहा कि कलेक्टर के अथक प्रयास से जिले को संपर्क फाउंडेशन से 100 संपर्क टीवी डिवाईस प्राप्त हुए हैं, जिसको जिले के चार विकास खंडों को 25-25 संपर्क डिवाइस प्रदान कर चिन्हांकित एक शिक्षक एवं जहां बच्चों की संख्या ज्यादा है, ऐसे स्कूलों में शुरू किया गया। इसके लिए पूरी कार्ययोजना बनाकर शिक्षकों को प्रशिक्षण दिए गये है। उन्होंने सभी संकुल समन्वयको को इसकी मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए, उनके द्वारा संपर्क टीवी डिवाईस के संबंध में उपस्थित जनप्रतिनिधियों, अभिभावकों को पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने आगे बताया कि संपर्क डिवाइस कक्षा 1 से कक्षा 5 के पाठ्यक्रम को समायोजित कर तैयार किया गया है। संपर्क डिवाइस का शुभारंभ आज उत्साह पूर्वक जिले के चार विकासखंड डोंगरगांव, छुरियाए, डोंगरगढ़ एवं राजनांदगांव में किया गया। साथ ही एपीसी की टीम द्वारा विकासखंड डोंगरगढ़ के प्राथमिक शाला बेलगांव, प्राथमिक शाला बिजनापुर एवं प्राथमिक शाला तेंदूभाठा की शालाओं में संपर्क डिवाइस शुभारंभ के अवसर पर पहुंचकर संपर्क डिवाइस से संबंधित जानकारी प्रदान किए। स्मार्ट टीवी के माध्यम से चलने वाले संपर्क डिवाइस के संबंध में ग्रामीणों में काफी उत्साह देखा गया। विकासखंड डोंगरगांव के शालाओं के भ्रमण में डीएमसी के साथ एपीसी मो. रफीक अंसारी एवं विकासखंड डोंगरगढ़ के शालाओं के भ्रमण में एपीसी पीआर झाड़े एवं आदर्श वासनिक के साथ एफआर कोसरिया, विकास खंड शिक्षा अधिकारी डोंगरगढ़ एवं एबीईओ विजय भरतद्वाज उपस्थित रहे।

The post राजनांदगांव : डीएमसी एवं एपीसी समग्र शिक्षा की टीम ने विकासखंड डोंगरगांव एवं डोंगरगढ़ के प्राथमिक शाला में चल रहे संपर्क डिवाइस का किया निरीक्षण appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=96001