Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : पुलिस की मुस्तैदी से गणेश विसर्जन झांकी कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक हुई संपन्न- संस्कारधानी राजनांदगांव में गणेश विसर्जन झांकी बड़ी धूमधाम से मनाया गया

ऽ उप पुलिस महानिरीक्षक राजनांदगांव रेंज रामगोपाल गर्ग एवं पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव प्रफुल्ल ठाकुर खुद संभाली सुरक्षा-व्यवस्था की कमान।

ऽ गणेश उत्सव एवं विसर्जन झांकी को शांतिपूर्ण संपन्न कराने विगत 01 सप्ताह में रात्रि 01 बजे से 03 बजे के बीच शहर में घूमने वाले असामाजिक तत्वों के 125 मोटर सायकल को जप्त कर वैधानिक कार्यवाही करते हुए माननीय न्यायालय पेश किया गया।

ऽ 21 लोगों के विरूद्व आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की गई साथ ही 22 लोगों के विरूद्व धारा-151 जाफौ0 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई। बीती रात कुल 43 आरोपियों के विरूद्व कार्यवाही की गई है।

राजनांदगांव . दिनांक 31.08.2022 से 10 दिनों तक चले गणेश उत्सव का पर्व जिसमें विभिन्न समितियों द्वारा स्थल सजावट की गई थी जिसमें लगातार दर्शनार्थियों की सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था सुगम करने हेतु राजनांदगांव पुलिस सफल रही साथ ही इसके साथ शुक्रवार दिनांक 09.09.2022 को छत्तीसगढ़ में प्रसिद्ध राजनांदगांव की झांकी जिसे देखने के लिए सरहदी राज्य व जिलों से लोग आते है और लाखों की भीड़ उमड़ती है वह भी पुलिस के आला अधिकारियों के कुशल मार्गदर्शन से शांतिपूर्ण समापन हुआ। गणेश विसर्जन झांकी 2022 को उप पुलिस महानिरीक्षक राजनांदगांव रेंज रामगोपाल गर्ग एवं पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव प्रफुल्ल ठाकुर द्वारा सुरक्षा-व्यवस्था की कमान खुद संभाली गई जिसके कारण गणेश विसर्जन झांकी शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। गणेश विसर्जन झांकी को सफल बनाने हेतु पूर्व से कार्ययोजना तैयार कर बड़े पैमाने पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। इस दौरान 01 सप्ताह में रात्रि 01 बजे से 03 बजे के बीच शहर में घूमने वाले असामाजिक तत्वों के 125 मोटर सायकल को जप्त कर वैधानिक कार्यवाही करते हुए माननीय न्यायालय पेश किया गया। गणेश विसर्जन झांकी जिन मार्गो से निकलेगी उन मार्गो का रूट चार्ट पहले ही तैयार किया गया था। झांकी समय पर निकालने एवं कहीं रूके ना इसके लिए प्रत्ये झांकी के साथ पर्याप्त बल लगाया गया था। झांकी एवं आसपास के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सुरक्षा-व्यवस्था हेतु लगभग 1000 पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी वर्दी एवं कुछ सादी वर्दी में भी पुलिस जवानों को तैनात किया गया था। गुण्डा, बदमाश, हिस्ट्रीशीटर, पाकिटमार, चाकूबाजी एवं आदतन अपराधियों पर पुलिस द्वारा पैनी नजर रखी गई थी एवं धरपकड़ की कार्यवाही एवं प्रतिबंधात्मक कार्यवाही व आर्म्स एक्ट की कार्यवाही पूर्व में की गई, शहर के मुख्य मार्गो पर जहां से गणेश विसर्जन झांकी निकाली गई उन स्थलों समेत आसपास का इलाका छावनी में तब्दील कर दिया गया।

आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए 01 पी.ए. सिस्टम और 02 चलित पुलिस कन्ट्रोल रूम भी खोला गया था। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर स्वयं अपने अधीनस्थों के साथ झांकी स्थलों और आसपास के क्षेत्र में डटे रहे। पुलिस के आला अधिकारीगण लगातार भ्रमण करते रहे। बता दे कि छत्तीसगढ़ में संस्कारधानी राजनांदगांव का नाम हॉकी और झांकी को लेकर एक अलग पहचान रखता है. कोविड के कारण 2 साल से झांकी नहीं निकली थी इस लिए इस वर्ष गणेश विसर्जन झांकियों को लेकर समितियों एवं आम नागरिकों में भी खासा उत्साह था। संस्काधानी राजनांदगांव समितियों के सदस्यों के साथ पुलिस द्वारा लगातार बैठक आयोजित किया गया तथा शांति समितियों का भी बैठक लिया गया था। समितियों द्वारा इसके लिए व्यापक तौर पर तैयारियां की गई थी तथा भव्य झांकियों का निर्माण किया गया था। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर के द्वारा दिनांक 09.09.2022 को रक्षित केन्द्र राजनांदगांव में झांकी ड्यूटी वितरण किया गया जिसमें 04 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, लगभग 01 दर्जन डी.एस.पी. रेंक के अधिकारी सहित कुल 1000 अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी जिन्हें पुलिस अधीक्षक द्वारा ब्रीफ किया गया था उनके मार्गदर्शन में गणेश विसर्जन झांकी में लगे प्रत्येक अधिकारी/कर्मचारी को अलग-अलग काम व क्षेत्र सौंपा गया था वे अपनी ड्यूटी इमानदारी एवं बेहतरीन ढंग से निभाने के फलस्वरूप ही पूरे गणेश विसर्जन झांकी के दौरान शांति व सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ बनी रही।

गणेश विसर्जन झांकी ड्युटी में लगे सभी अधिकारी/कर्मचारियों को कड़ी मेहनत व शांतिपूर्ण ढंग से गणेश विसर्जन झांकी संपन्न कराने के लिए उप पुलिस महानिरीक्षक राजनांदगांव रेंज रामगोपाल गर्ग एवं पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव प्रफुल्ल ठाकुर द्वारा बहुत-बहुत बधाई दी गई। साथ ही विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं गणेश समितियों द्वारा पुलिस की सफल एवं शांतिपूर्ण गणेश उत्सव सम्पन्न कराने हेतु पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर को बधाईया

The post राजनांदगांव : पुलिस की मुस्तैदी से गणेश विसर्जन झांकी कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक हुई संपन्न- संस्कारधानी राजनांदगांव में गणेश विसर्जन झांकी बड़ी धूमधाम से मनाया गया appeared first on कडुवाघुंट.

https://www.kadwaghut.com/?p=57334