Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद् का 95वां स्थापना सह प्रौद्योगिकी दिवस मनाया गया

– किसानों को कृषि के उन्नत तकनीक से अवगत कराया गया
राजनांदगांव । भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद् के 95 स्थापना दिवस के अवसर पर कृषि विज्ञान केन्द्र राजनांदगांव में तीन दिवसीय स्थापना सह प्रौद्योगिकी दिवस का आयोजन किया गया। वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख इंजीनियर श्री राजेन्द्र कुमार स्वर्णकार के मार्गदर्शन में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद् के मुख्य उद्देश्य एवं कृषकों को कृषि की उन्नत तकनीकों के बारे में बताया गया। इस दौरान जिले के किसानों को इस कार्यक्रम में निरंतर कृषि के नवीनतम तथा आधुनिक तकनीकों की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में जिले के किसानों आग्रह किया गया कि वे कृषि के क्षेत्र में हो रहे नित्य नवीनतम अनुसंधानों से परिचित होकर कृषि के क्षेत्र में उनका उपयोग करना सुनिश्चित करें, ताकि उन्हें अधिक से अधिक उत्पादन के साथ लाभ अर्जन हो सके। कार्यक्रम में श्री मनीष कुमार सिंह द्वारा जैविक, प्राकृतिक खेती एवं खरीफ फसलों के उन्नत तकनीकी खेती पर प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान जिले के किसानों को प्रक्षेत्र के सभी इकाइयों का भ्रमण कराया गया और उन्हें इकाइयों के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही किसानों द्वारा संस्थान परिसर में विभिन्न प्रकार के फलदार पौधे का रोपण किया गया। इसके अलावा कृषकों को फलदार पौधों का वितरण किया गया, ताकि वे इन फलदान पौधों के माध्यम से अतिरिक्त लाभ अर्जित कर सकें। इस कार्यक्रम में श्री जितेन्द्र मेश्राम, श्रीमती मंजूलता मेरावी एवं बड़ी संख्या में कृषकों ने भाग लिया।

The post राजनांदगांव : भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद् का 95वां स्थापना सह प्रौद्योगिकी दिवस मनाया गया appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=95137