Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : महिमा की मौत से आम आदमी पार्टी आहत, व्यवस्था पर उठाए सवाल

० मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की व्यवस्था में सुधार न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी
० डॉक्टरों की लापरवाही की भेंट चढ़ी महिमा : चंद्रमणि

राजनांदगांव। मेडिकल कॉलेज हास्पिटल में डॉक्टरों की कथित लापरवाही से हुई महिमा की मौत ने लोगों को हिलाकर रख दिया है। लोगों के दिमाग में यह सवाल तैरने लगा है कि स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए जब मेडिकल कॉलेज के इलाज से भी भरोसा उठने लगे तो भला क्या किया जाए, कहां जाया जाए। इस पूरे मामले को आड़े हाथ लेकर आम आदमी पार्टी ने भी कड़ा आक्रोश जताया है।
आम आदमी पार्टी (आप) की जिला अध्यक्ष चंद्रमणि वर्मा ने कहा है जिले के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में मरीज आए दिन परेशानियों से गुजर रहे हैं। इस परेशानी की वजह कई बार शहर से अस्पताल तक की दूरी बनती है, तो कभी दवाइयों की कमी। इस अस्पताल में पूरे जिले से जिस अनुपात में मरीज आते हैं, उस अनुपात में न तो डॉक्टर की सुविधा है और ना ही स्टाफ की और यह व्यवस्था दुरुस्त कर पाने में स्वास्थ्य महकमा असफल हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्री का भी इस दिशा में कोई ध्यान नहीं है। वो सिर्फ मुख्यमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं, जिसका खामियाजा मरीजों को अपना जान गंवाकर भुगतना पड़ जाता है। इस हाल में असहाय मरीज अब निजी अस्पतालों में जाने को विवश हो रहे हैं, जहां इलाज कराने के बदले उन्हें मोटी रकम चुकानी पड़ रही है। चंद्रमणि ने आगे कहा है, वनांचल के मोहला निवासी बेटी महिमा को अस्वस्थता की हालत में मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वहां उसका समुचित इलाज नहीं हो पाया और आखिर में उसकी मौत हो गई। यह अत्यंत दयनीय और पीड़ादायक स्थिति है, घोर लापरवाही है। इसी प्रकार विगत दिनों टप्पा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला एवं गर्भस्थ शिशु की दर्दनाक मौत हो गई, जिस पर लीपापोती की जा रही है। मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में इस तरह की हृदय विदारक घटनाएं लगातार हो रही हैं, जिसके लिए आम आदमी पार्टी संवेदना प्रकट करती है। वहीं क्षतिपूर्ति के रूप में दोनों आहत परिवारों को 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की मांग प्रशासन से करती है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री से अपील करती है कि छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सेवा दुरुस्त करें अन्यथा मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा।

The post राजनांदगांव : महिमा की मौत से आम आदमी पार्टी आहत, व्यवस्था पर उठाए सवाल appeared first on कडुवाघुंट.

https://www.kadwaghut.com/?p=58101