Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : रानी सूर्यमुखी देवी स्मृति नि:शुल्क कला शिविर 5 जून से

राजनांदगांव. कला एवं संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन और बच्चों के कलात्मक रूचि एवं रूझान पैदा करने के लिए विगत तीस वर्षो से नि:शुल्क कला शिविरों के माध्यम से हजारों बच्चों का कौशल उन्नयन करने वाली संस्था अपने स्थापना के चालीसवें पड़ाव पर है। चक्रधर कत्थक कल्याण केन्द्र के संस्थापक एवं पद्मविभूषण स्व. पं. बिरजू महराज जी एवं प्रो. स्व. कल्याणदास महन्त जी की शिष्य डॉ. कृष्ण कुमार सिन्हा के संयोजन में विगत तीस वर्षो से निरंतर विविध कला शिविरों के माध्यम से बच्चों, महिलाओं एवं युवाओं को नि:शुल्क कला सिखने का अवसर दिया है। आज सैकड़ों बच्चें कला के उन्नयन व सेवा करने का कार्य कर रहे है। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर दिनांक 5 जून 2023 से 14 जून 2023 तक दस दिवसीय चलने वाले राजमाता रानी सूर्यमुखदेवी जी के स्मृति में संस्कार नि:शुल्क कला शिविर सुबह आठ बजे से दस बजे तक प्रतिदिन प्रशिक्षण दिया जायेगा।
प्रशिक्षण स्थल चक्रधर कत्थक कल्याण केन्द्र संगीत महाविद्यालय का नवीन परिसर वेदांग पब्लिक स्कूल ग्राम सांकरा सोमनी में नि:शुल्क कला शिविर संचालित होगा।
छत्तीसगढ़ी पारंपरिक लोक नृत्य में प्रशिक्षण एवं चित्रकला पेंटिंग इन दो कलाओं में नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा। इच्छुक प्रशिक्षार्थी पंजीयन फार्म संस्था कार्यालय ग्राम सांकरा से कार्यालय अवधि में संपर्क कर पंजीयन फार्म प्राप्त कर सकते हैं। विशेष जानकारी हेतु फोन नम्बर 8349413121 में संपर्क कर सकते हैं। उपरोक्त जानकारी संस्था के तुषार कुमार सिन्हा ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी।

The post राजनांदगांव : रानी सूर्यमुखी देवी स्मृति नि:शुल्क कला शिविर 5 जून से appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=87017