Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राज्यपाल ने सैटेलाइट के सफलतापूर्वक प्रक्षेपण पर इसरो को बधाई दी

रायपुर, 01 जनवरी।छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने आज भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) द्वारा देश का पहला और विश्व का दूसरा सैटेलाइट (XPosat) लॉन्च किए जाने पर सभी वैज्ञानिकों एवं देशवासियों को बधाई दी।

  यह सैटेलाइट पल्सर, ब्लैक होल्स, आकाशगंगा तथा रेडिएशन आदि का अध्ययन करेगा। राज्यपाल ने कहा कि नववर्ष के प्रथम दिवस पर यह उपलब्धि विकसित भारत की प्रतिभा को प्रदर्शित कर रही है।
सैटेलाइट (XPosat) का प्रक्षेपण ब्रह्मांड को समझने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह भारत का अंतरिक्ष भौतिकी के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि है। इस मिशन पर दुनिया भर की नज़रें टिकी हुई है।

  राज्यपाल ने कहा कि इसरो की प्रतिभा और इच्छा ने एक बार फिर विश्व की निगाहों में भारत को स्थापित किया है।

The post राज्यपाल ने सैटेलाइट के सफलतापूर्वक प्रक्षेपण पर इसरो को बधाई दी<br><br> appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/75878