Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रामापीर की भक्ति में पैदल चल रही महारानी

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
रामदेवरा। लोक देवता बाबा रामदेव की भक्ति में जोधपुर की महारानी हेमलता राजे इन दिनों पदयात्रा कर रही हैं। गाजे बाजे और बड़ी संख्‍या में महिलाओं के साथ पदयात्रा करने निकली महारानी ने नौ दिनों में सफर पूरा कर रामदेवरा पहुंचने का लक्ष्‍य रखा है।

उल्‍लेखनीय है कि जोधपुर रियासत की पूर्व महारानी हेमलता राजे ने 180 किमी दूर स्थित रामदेवरा तक पदयात्रा करने का निर्णय लेते हुए शुक्रवार से अपनी यह धार्मिक यात्रा प्रारंभ की है। फिलहाल वह प्रत्‍येक दिन 20 किमी का सफर तय कर रही हैं।

महारानी ने अपनी पदयात्रा रातानाड़ा स्थित श्रीगणेश मंदिर में पूजा अर्चना कर शुरू की थी। राइकाबाग स्थित श्री बाबारामदेव मंदिर परिसर से उनकी पदयात्रा में महिलाओं के साथ बड़ी संख्‍या में पुरूष धार्मिक यात्री भी शामिल हैं। महाराज अचलानंद गिरी से आशीर्वाद लेकर यह यात्रा महारानी ने शुरू की थी।

शाही लब्‍बोलुआब के साथ निकली यात्रा मसूरिया स्थित गुरू बालीनाथ जिन्‍हें बाबा रामदेव का गुरू माना जाता है की समाधि स्‍थल तक पहुंची थी। वहां से आगे के लिए यात्रा प्रारंभ हुई। प्रतिदिन तकरीबन 20 किमी यात्रा सफर कर रही हैं।

गोयलो की ढाणी, नागेश्‍वर, गोपाल कृष्‍ण गौशाला घेवड़ा के बाद चेरई में यात्रा का पड़ाव रखा गया है। आगे यात्रा दिवातू फाटा स्थित जोरासिंह का फार्महाऊस, सनराईज स्‍कूल देचु, रामदेवरा मंदिर प्‍याऊ खेड़ा गोलिया से आगे बढ़कर पोकरन से होते हुए रामदेवरा पहुंचेगी।

7 दिनों तक चले रजिस्‍ट्रेशन के बाद इस यात्रा में 300 महिलाएं शामिल हुई हैं। कुल 700 रजिस्‍ट्रेशन बताए गए हैं। पदयात्रा में चल रहे पुरूष यात्री टी शर्ट धारण किए हुए हैं जबकि महिला तीर्थ यात्री को आईकार्ड मिला हुआ है। शेरगढ़ के पूर्व विधायक बाबू सिंह राठौर, पशुधन कल्‍याण बोर्ड के अध्‍यक्ष राजेंद्र सिंह सोलंकी, गोपाल भलासरिया सहित बड़ी संख्‍या में पदयात्री शामिल हैं।

http://www.nationalert.in/?p=11706