Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राम मंदिर के गर्भगृह के लिए चुनी गई अरुण योगीराज की तराशी मूर्ति

कर्नाटक के प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगिराज द्वारा बनाई गई राम लला की मूर्ति अयोध्या में भव्य राम मंदिर की शोभा बढ़ाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इन मूर्तियों को प्रख्यात स्कल्पचर आर्टिस्ट अरुण योगीराज ने छह माह के कठोर परिश्रम से तैयार किया है। इन प्रतिमाओं को अयोध्या में राम मंदिर में स्थापित किया जाना है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि राज्य के प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगिराज द्वारा बनाई गई ‘राम लला’ की मूर्ति अयोध्या में भव्य राम मंदिर की शोभा बढ़ाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनआई है प्रतिमा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी खुशी साझा करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि मैसुरु के मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति को अयोध्या के भव्य श्रीराम मंदिर में स्थापना के लिए चुना गया है। इससे प्रदेश के सभी राम भक्तों का गौरव और खुशी दोगुनी हो गई है। शिल्पी योगिराज अरुण को हार्दिक बधाई।

अयोध्या में स्थापित होगा राम दरबार

कर्नाटक के मैसुरु में अयोध्या में स्थापित होने वाले राम दरबार की प्रतिमाएं। इन मूर्तियों को प्रख्यात स्कल्पचर आर्टिस्ट अरुण योगीराज ने छह माह के कठोर परिश्रम से तैयार किया है। इन प्रतिमाओं को अयोध्या में राम मंदिर में स्थापित किया जाना है।

किष्किंधा में हुआ था राम के परम भक्त हनुमान का जन्म

येदियुरप्पा के बेटे और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने भी राज्य और मैसुरु को गौरवान्वित करने के लिए योगिराज की सराहना की। विजयेंद्र ने यह भी कहा कि कर्नाटक का भगवान राम से गहरा संबंध है, क्योंकि किष्किंधा इसी राज्य में स्थित है। किष्किंधा में ही भगवान राम के परम भक्त हनुमान का जन्म हुआ था।

श्रद्धालु देखेंगे एक घड़ी में नौ देशों का समय

मालूम हो कि अयोध्या के राम मंदिर में श्रद्धालु भगवान राम के दर्शन करने के साथ ही एक घड़ी में नौ देशों का समय भी देख सकेंगे। इस घड़ी में भारत के अलावा रूस, दुबई, जापान, सिंगापुर, चीन, मैक्सिको, अमेरिका व कनाडा का समय दिखेगा। फतेहपुर निवासी अनिल साहू ने यह घड़ी डिजाइन की है। अनिल ने यह घड़ी राम मंदिर को भेंट भी की है। इस घड़ी का पेटेंट भी हो चुका है।

धर्मेंद्र प्रधान ने विपक्ष पर कसा तंज

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि हनुमानजी उन लोगों को राम मंदिर तक ले जाएंगे, जो प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होना चाहते। एकाग्रता समारोह पर बोलते हुए प्रधान ने कहा कि कई वर्षों के संघर्ष के बाद भव्य राम मंदिर में मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी।

The post राम मंदिर के गर्भगृह के लिए चुनी गई अरुण योगीराज की तराशी मूर्ति appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/75910