Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रायगढ़ : कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने केलो नहर परियोजना का लिया जायजा

रायगढ़, 2 मार्च 2024 : कलेक्टर कार्तिकेया गोयल दिलीप सिंह जूदेव वृहद सिंचाई परियोजना (केलो डैम) पहुंचे। यहां उन्होंने केलो डैम की कुल सिंचित रकबा साथ ही नहर की मैप के अवलोकन के माध्यम से लाइन डायग्राम में विभिन्न स्थानों में शेष नहर निर्माण कार्यों की जानकारी विभागीय अधिकारियों से ली।

उन्होंने मुआवजा प्रकरण बनाने एवं नहर परियोजना में प्रगति लाने के निर्देश दिए। जिससे जिले में सिंचित रकबा में विस्तार किया जा सके। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव, अपर कलेक्टर राजीव कुमार पाण्डेय उपस्थित रहे।

कलेक्टर गोयल ने केलो डैम के मेड एवं ड्रेनेज का अवलोकन करते हुए, उनके ड्रेनेज की मरम्मत एवं सफाई कार्य के इस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने डैम के फाटक के कार्यविधि एवं मेंटेनेस की जानकारी ली। साथ ही टूरिज्म की संभावना पर चर्चा करते हुए सीईओ जिला पंचायत यादव से कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

उन्होंने डैम में स्थित रेस्ट हाऊस का भी निरीक्षण किया। उन्होंने भवन के अधूरे कार्यों पर नाराजगी जताते हुए। कार्यों की जानकारी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। जिससे रेस्ट हाऊस का उपयोग किया जा सके। इस अवसर पर केलो परियोजना के विभिन्न सब डिवीजन से एसडीओ एस.आर.महिलाने, एस.के.पाण्डेय, एन.के.डाहिरे, डी.डी.पटेल एवं अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

उद्यान का किया भ्रमण

कलेक्टर गोयल ने निरीक्षण के दौरान विभाग द्वारा संचालित उद्यान का निरीक्षण किया। कलेक्टर गोयल ने उद्यान का भ्रमण कर रख-रखाव की सराहना की और उद्यान का मेंटेनेस इसी तरह बनाये रखने कहा गया।

The post रायगढ़ : कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने केलो नहर परियोजना का लिया जायजा appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/raigarh-collector-karthikeya-goyal-took-stock-of-kelo-canal-project/