Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रायपुर: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी का उपवास

रायपुर, रविवार 07 अप्रैल 2024 : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को ई. डी.द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है उसके विरोध में पार्टी पदाधिकारियों और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज रविवार को रायपुर के आज़ाद चौक पर सामूहिक उपवास किया। इस उपवास के आयोजन में रायपुर के साथ साथ कई अन्य ज़िलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी शामिल हुए सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने सामूहिक उपवास किया व लगातार क्रांतिकारी गीतों से माहौल बनाया।।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश महासचिव वदूद आलम ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल से भाजपा डरी हुई है। क्योंकि भाजपा की विदाई निश्चित हो चुकी है। झूठे केस में 2 साल से सत्येंद्र जैन को और डेढ़ साल से मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर रखा है। अब उसी झूठे केस में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया व जेल भेज दिया लेकिन भाजपा पिछले 2 साल में 1 हजार के ऊपर रेड करा चुकी है, डेढ़ हजार अफसरों की टीम लगी हुई है 5 रुपए भी बरामद नहीं हुए।

क्या जनता को बेहतर शिक्षा व स्वास्थ्य की व्यवस्थाओं पर सभी राजनीतिक दलों का ध्यान आकर्षित करवाना ही अपराध हो गया चुकी इस ओर अन्य पार्टियों का ध्यान कभी था ही नही इसे आम आदमी पार्टी द्वारा ही देश के अंदर एक नई उम्मीद जागी केजरीवाल जी ने ही इस ओर आगे कदम बढ़ाया जो इनके लिए पीड़ा का विषय हो गया ।

प्रदेश प्रवक्ता सूरज उपाध्याय ने कहा की देश की राजनीतिक इतिहास में कभी ऐसा नही हुआ कि एक राजनीतिक पार्टी के वरिष्ठ नेता मंत्री सबको जेल भेज दिया जाये ।
भ्रष्टाचार के विरोध की पृष्ठभूमि से निकली पार्टी जिसे दिल्ली के जनता ने स्पष्ट बहुमत दिया लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने लगातार दिल्ली की सरकार को परेशान ही किया क्योकि देश की जनता को एक नए विकल्प के रूप में अरविंद केजरीवाल मिल चुके है जो देश की दशा और दिशा दोनों बदल सकते है इसका ही डर भाजपा को सता रही है ये तानाशाही सरकार चला रहे हैं जिसका जवाब जनता जरूर देगी

उत्तम जायसवाल ने कहा कि भाजपा को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। अगर वह सोच रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल को जेल में बंद करके चुनाव जीत जाएंगे तो यह भाजपा की गलतफहमी है। अरविंद केजरीवाल एक सोच है जो देश के करोड़ों लोगों में बसती है। लोग विरोध भी करेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट देकर इनका सूपड़ा साफ करेंगे।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में क्लियर मैसेज है कि अरविंद केजरीवाल ने ऐसा क्या कर दिया? एक चवन्नी भी आज तक बरामद नहीं हो पाई। उसके बावजूद भी हमारे नेताओं को क्यों गिरफ्तार किया जा रहा है? लोग सवाल पूछ रहे हैं। इसका जवाब लोग अपने वोट के जरिए देंगे। अब सबके सामने स्पष्ट हो गया है कि घोटाले के अंदर कुछ नहीं है। यह राजनीतिक लड़ाई है।‌ जिसको भाजपा एजेंसियों के जरिए लड़ना चाहती है। कांग्रेस के सारे अकाउंट फ्रीज कर देना और अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल देना, यह लोकतंत्र को कंप्रोमाइज करने की कोशिश है। लेकिन हमें न्यायालय से पूरी उम्मीद है और हम कानून व्यवस्था पर विश्वास करने वाले लोग हैं।

सामूहिक उपवास के इस आयोजन में मुख्यरूप से शामिल पदाधिकारी
वदूद आलम,सूरज उपाध्याय, उत्तम जायसवाल, मुन्ना बिसेन,भानु चन्द्रा,एम एम हैदरी, दुर्गा झा,मेहरबान सिंह, के ज्योति,विजय गुरुबक्षणि,पलविंदर पन्नू,नंदन सिंह, विजय झा, डॉ एस के अग्रवाल, शिव शर्मा, पवन सक्सेना,शीतांशु बैनर्जी, कलावती मार्को,अनुषा जोसफ,राम प्रिय तिवारी,उमेश जंघेल,नरेंद्र ठाकुर,विनोद चंद्राकर, आर एस ठाकुर,कमल नायक,दगेश्वर भारती, प्रदुमन शर्मा,रघुनाथ यादव,थानेंद्र बिसेन,मो काशिफ,राजेन्द्र सिंह, किशोर सोनी,क्षीर सगर,वीरेंद्र पवार,मोहन चक्रधारी,मिथिलेश सिंह,परमानंद जांगड़े, जीतू निषाद,छबिलाल,मनीष,अरविंद शर्मा,संतोष दुबे,अमित हिरवानी,लोकेश,चमन,महेश यादव,सेवाराम साहू,रवि जायसवाल,अन्ना पूर्णा जी ने सामूहिक उपवास में भाग लिया।

The post रायपुर: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी का उपवास appeared first on Media Passion : Raipur News Chhattisgarh India.

https://mediapassion.co.in/?p=46845