Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रायपुर : दो दिवसीय दिव्यांगजनों के लिए उपयुक्तता प्रमाण-पत्र शिविर रायपुर में 20 और 21 जून को

शिविर में संपूर्ण छत्तीसगढ़ के दिव्यांगजन भाग ले सकते है

रायपुर, 06 जून 2023

भारत सरकार एवं श्रम मंत्रालय मॉडल कैरियर सेंटर जबलपुर एवं विशेष रोजगार कार्यालय के संयुक्त तत्वाधान में दिव्यांगजनों के लिये उपयुक्तता प्रमाण पत्र शिविर का आयोजन 20 एवं 21 जून को सबेरे 10 बजे से विशेष रोजगार कार्यालय पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर, सिविल लाइन्स रायपुर में आयोजित किया जा रहा है।

विशेष रोजगार कार्यालय रायपुर की उपसंचालक डॉ. श्रीमती शशी अतुलकर ने बताया कि  दिव्यांगजनों के नियोजन हेतु छत्तीसगढ़ के समस्त दिव्यांगजनों के लिए समय-समय पर व्यावसायिक, कैरियर मार्गदर्शन, प्लेसमेंट केम्प एवं उपयुक्तता प्रमाण पत्र शिविर का आयोजन कराया जाता है। दिव्यांगजनों के लिए उपयुक्तता प्रमाण पत्र व्यवसायिक पाठ्यक्रम प्रवेश परीक्षा जैसे- पीईटी, पीपीटी, पीएटी, प्रीएमसीए, प्री बीएसी नर्सिंग, प्री एमएसी नर्सिंग, पीचडी, प्री बीएड इत्यादि प्रवेश परीक्षाओं में उत्तीर्ण होने पर कॉलेज में प्रवेश के समय एवं नौकरी प्राप्ति के समय पात्रता प्रमाण पत्र की जरूरत होती है। जिन्हें बनवाने के लिए जबलपुर स्थित श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के कार्यालय,  मॉडल कैरियर सेंटर, जबलपुर जाना पड़ता है। दिव्यांगजनों के सुविधा के लिए विशेष रोजगार कार्यालय रायपुर द्वारा जबलपुर कैरियर सेंटर की टीम को आमंत्रित कर पात्रता प्रमाण पत्र शिविर का आयोजन रायपुर में किया जा रहा है। शिविर में भाग लेने हेतु दिव्यांगजन को स्वयं उपस्थित होना अनिवार्य है, इस शिविर में सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ के दिव्यांगजन भाग ले सकते हैं। शिविर में आवेदक को स्वयं के व्यय पर उपस्थित होना है, कोई मार्ग व्यय देय नहीं होगा। रहने एवं खानपान की व्यवस्था भी आवेदक को स्वंय करनी है।

उन्होंने बताया कि शिविर में पात्रता प्रमाण पत्र बनवाने हेतु आवेदक को जिला रोजगार पंजीयन कार्ड, जिला चिकित्सा बोर्ड द्वारा जारी दिव्यांगता प्रमाण पत्र, शिक्षा एवं आयु से संबंधित प्रमाण पत्र ( 10 वीं उत्तीर्ण) आधार कार्ड, मोबाईल नंबर, जाति प्रमाण-पत्र, ( यदि आरक्षित श्रेणी से है) तथा पासपोर्ट आकार के 2 फोटो, लाना अनिवार्य है।

रोजगार कार्यालय की उप संचालक ने बताया कि आवेदक शिविर में भाग लेने के लिए गूगल लिंकhttps://forms.gle/LdDVTHBURfJhYQQa6पर अपनी जानकारी भरकर 18 जून से पहले अपना पंजीयन करा सकते है या कार्यालय के ईमेल एड्रेस specialofficeryp@gmail.com पर आवेदक अपनी पूरी जानकारी ईमेल कर सकते है। अधिक जानकारी के लिये कार्यालय के दूरभाष नंबर 0771-4044081 पर भी संपर्क किया जा सकता है

The post रायपुर : दो दिवसीय दिव्यांगजनों के लिए उपयुक्तता प्रमाण-पत्र शिविर रायपुर में 20 और 21 जून को appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=87368