Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लखनऊ: जालसाजों ने दो लोगों से नौकरी और फ्लैट दिलाने का झांसा देकर ठगे 39 लाख रुपये.. 

रेलवे में नौकरी और फ्लैट दिलाने का झांसा देकर जालसाजों ने महिला समेत दो लोगों से 39 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ितों की तहरीर पर गुंडबा और सरोजनीनगर पुलिस ने जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कल्याणपुर रिंग रोड पर रहने वाली सीमा चौरसिया निजी कंपनी में नौकरी करती हैं। उन्होंने बताया कि बीते साल कन्नौज में रहने वाले उनके परिचित आकाश सिंह ने रेलवे में नौकरी लगवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि घूस पांच लाख लगेगी। उनके कई अधिकारी परिचित हैं काम हो जाएगा।

ढाई लाख रुपये पहले और बाकी के बाद में लेने के लिए कहा। इस पर विश्वास हो गया। आकाश को रुपये दे दिए। कई माह बीतने के बाद छह दिसंबर 2021 को आकाश ने नियुक्ति पत्र दिया। इसके बाद ढाई लाख रुपये और ले लिए। सीमा ने बताया कि नियुक्तिपत्र लेकर डीआरएम दफ्तर पहुंची। वहां पर पता चला कि नियुक्तिपत्र फर्जी है।

रुपयों की मांग की तो पहले टाल मटोल किया फिर धमकी देने लगे। इसके बाद थाने में तहरीर दी। इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह गौड़ ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। उधर, ट्रांसपोर्ट नगर में रहने वाले उमेश तिवारी को फ्लैट दिलाने का झांसा देकर 34 लाख रुपये जालसाज ने ठग लिए।

उमेश ने बताया कि गोमतीनगर विकल्पखंड में रहने वाले अजय बघेल ने रियल स्टेट कंपनी में फ्लैट दिलाने की बात कही थी। सुशांत गोल्फ सिटी में फ्लैट दिखाया कीमत 60 लाख रुपये बताई। पसंद आने पर उन्हें 34 साथ रुपये दो किस्तों मे दिए। इसके बाद भी फ्लैट के कागज तक नहीं दिखाए। दबाव बनाने पर कागज दिए। जब जांच कराई तो पता चला कि फ्लैट किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर है।

घर के दस्तावेज भी फर्जी हैं। विरोध पर टाल मटोल करने लगे। समझौता कर रुपये देने की बात कही। 12 लाख रुपये का पहला चेक दिया। जब उसे लगाया तो बाउंस हो गया। विरोध करने पर धमकी दी। मामले की तहरीर सरोजनीनगर कोतवाली में देकर उमेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

https://www.cgnews.in/%E0%A4%B2%E0%A4%96%E0%A4%A8%E0%A4%8A-%E0%A4%9C%E0%A4%BE%E0%A4%B2%E0%A4%B8%E0%A4%BE%E0%A4%9C%E0%A5%8B%E0%A4%82-%E0%A4%A8%E0%A5%87-%E0%A4%A6%E0%A5%8B-%E0%A4%B2%E0%A5%8B%E0%A4%97%E0%A5%8B%E0%A4%82/