Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लाइनकर्मी सुरक्षा उपकरणों के साथ ही करें बिजली सुधार के कार्य : ऊर्जा मंत्री तोमर

भोपाल
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सभी बिजली लाइनकर्मियों से अपील की है कि वे कंपनी द्वारा प्रदाय की गई टूलकिट एवं सुरक्षा कवच के साथ ही सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा अपने सभी लाइनकर्मियों को 65 लाख से अधिक लागत के फुल बॉडी सुरक्षा कवच वितरित किये गये हैं। इनका उपयोग लाइनकर्मियों द्वारा बिजली सुधार के कार्य के दौरान किया जाना है।

गौरतलब है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी लाईनकर्मियों को फुल बॉडी सेफ्टी के लिए सुरक्षा कवच एवं अत्याधुनिक टूल किट उपलब्ध कराई है। इस अत्याधुनिक टूलकिट में सेफ्टी बेग के साथ फुल बॉडी सेफ्टी बेल्ट, कटिंग प्लायर, स्क्रू ड्रायवर, नियोन टैस्टर, डिस्चार्ज रॉड, हेलमेट, इन्सुलेटेड रबर हैण्ड ग्लब्स, लैडर, लाइव करंट डिटेक्टर आदि सुरक्षा सामग्री को शामिल किया गया है ताकि लाईनकर्मियों की करंट एवं अन्य अघातक अथवा घातक विद्युत दुर्घटनाओं से सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

 

The post लाइनकर्मी सुरक्षा उपकरणों के साथ ही करें बिजली सुधार के कार्य : ऊर्जा मंत्री तोमर appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=93648