Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लोकसभा चुनाव 2024 में BJP की पहली जीत, बिना वोट पड़े इस सीट से विजयी हुए मुकेश दलाल

सूरत: लोकसभा चुनाव के दौरान एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को गुजरात से अच्छी खबर मिली, क्योंकि सूरत लोकसभा सीट पर उसकी बिना किसी मुकाबले के जीत पक्की हो गई। ऐसा कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुम्भानी के प्रस्तावकों की अनुपस्थिति के कारण नामांकन रद्द होने के बाद हुआ। इसके बाद, शेष आठ उम्मीदवारों ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया, जिससे भाजपा के मुकेश दलाल के लिए यह सीट निर्विरोध जीतने का रास्ता साफ हो गया।

इसे भी पढ़ें :-राजनांदगांव : मतदान के लिए सवैतनिक अवकाश की मंजूरी देने के निर्देश

ख़बरों के अनुसार, कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी अपने तीन प्रस्तावकों में से किसी को भी चुनाव अधिकारी के सामने पेश करने में विफल रहे, जिसके कारण उनका नामांकन रद्द कर दिया गया। भाजपा ने कुंभानी के प्रस्तावकों के हस्ताक्षर को लेकर सवाल उठाए थे, जिसके बाद उन्हें प्रस्तावकों को चुनाव अधिकारी के सामने पेश करने के लिए कहा गया, लेकिन वो प्रस्तावकों को नहीं ला सके और उनका नामांकन रद्द कर दिया गया।

इसके जवाब में कांग्रेस ने सरकार पर लोगों को डराने-धमकाने का आरोप लगाया और कहा कि उनके प्रस्तावकों का अपहरण कर लिया गया है। हालाँकि, प्रस्तावकों ने स्वयं कहा कि उनके हस्ताक्षर कुंभानी के फॉर्म पर नहीं थे और वे कांग्रेस उम्मीदवार के साथ नहीं आए।

इसे भी पढ़ें :-Cancer And Sleep: कैंसर के इलाज में अच्छी नींद की महत्वपूर्ण भूमिका, पढ़िए पूरी खबर…

चुनाव अधिकारी ने कुंभानी के प्रस्तावकों – उनके बहनोई, भतीजे और साथी – का एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसमें कहा गया कि उनके हस्ताक्षर नामांकन फॉर्म पर नहीं थे। जवाब देने के लिए एक दिन का समय दिए जाने के बावजूद कुंभानी चुनाव अधिकारी के समक्ष अपने प्रस्तावकों को पेश करने में विफल रहे। सूरत लोकसभा सीट, जिसका प्रतिनिधित्व कभी पूर्व प्रधान मंत्री मोरारजी देसाई ने पांच बार किया था, 1989 से भाजपा के पास है।

The post लोकसभा चुनाव 2024 में BJP की पहली जीत, बिना वोट पड़े इस सीट से विजयी हुए मुकेश दलाल appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/bjps-first-victory-in-lok-sabha-elections-2024-mukesh-dalal-won-from-this-seat-without-voting/