Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लोहड़ी, पोंगल व मकर संक्रांति पर्व पर रमन ने दी बधाई एवं शुभकामनाएं                                                       

रायपुर 13 जनवरी।छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने लोहड़ी, पोंगल व मकर संक्रांति पर्व की प्रदेश वासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

   डा.सिंह ने आज यहां जारी अपने संदेश में कहा कि-ये पर्व ओजस्विता और प्रकाश का पर्व है, अंधकार से प्रकाश की ओर हुए परिवर्तन का पर्व है।सूर्य ऊर्जा का अक्षय स्रोत है और इसी दिन से दिन के समय में वृद्धि हो जाती है।यहीं कारण है कि मकर संक्रांति को पर्व के रूप में मनाने की व्यवस्था हमारे भारतीय मनीषियों द्वारा की गई है।भारत को एक सांस्कृतिक सूत्र में आबद्ध करने वाला मकर संक्रांति, पोंगल एवं लोहड़ी का यह पर्व सूर्योत्सव का प्रतीक है।लोहड़ी उत्तर भारतीयों विशेषकर दिल्ली, पंजाब एवं हरियाणा में प्रकृति की उपासना एवं आभार प्रकट करने का पर्व है।दक्षिण भारत का प्रमुख पर्व ‘‘पोंगल’’ दैनिक जीवन की नीरसता को दूर करके सम्पूर्ण समाज में नयी चेतना और उल्लास के साथ जीवन जीने की प्रेरणा देता है।

    उन्होने छत्तीसगढ़ वासियों, उत्तर एवं दक्षिण भारतीयों के प्रति मंगलकामना व्यक्त करते हुए उनका आह्वान किया कि छत्तीसगढ़ के निर्माण व विकास में इन समाजों का सराहनीय योगदान रहा हैं, ये समाज आगे भी इस प्रदेश को उन्नति के शिखर पर पहुंचाने में अपनी सहभागिता निभाते रहेंगे।

The post लोहड़ी, पोंगल व मकर संक्रांति पर्व पर रमन ने दी बधाई एवं शुभकामनाएं                                                        appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/77505