Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी को राजपत्रित घोषित किए जाने की मांग

भोपाल

कृषि विभाग में कार्यरत वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी के पद को राजपत्रित घोषित किए जाने की मांग अधिकारियों ने की है। केन्द्रीय कृषि विभाग ने  बीएससी कृषि को प्रोफेशनल डिग्री कोर्स घोषित किया है। कृषि विश्वविद्यालय, महाविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश व्यावसायिक परीक्षा पीएटी के माध्यम से मेरिट के आधार पर दिया जाता है।

समकक्ष पदों पर कार्यरत विकासखंड स्तरीय अधिकारी जो कि व्यावसायिक डिग्री प्राप्त किए है अथवा व्यावसायिक परीक्षा के आधार पर शासकीय सेवा में आए है उन पदों जैसे सहायक पशु चिकित्सा शल्यज्ञ, सहायक यंत्री, सहायक आयुर्वेद अधिकारी को उच्च वेतनमान देते हुए राजपत्रित घोषित किया गया है। प्री यूनिफाईड वेतनमान एवं यूनिफाईड वेतनमान में कार्यरत कृषि विकास अधिकारी विकासखंड स्तर के सभी समकक्ष अधिकारियों से वेतनमान में अग्रणी थे। वर्तमान में केवल कृषि विभाग के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी तृतीय श्रेणी के अराजपत्रित श्रेणी में है और सबसे कम वेतनमान पर कार्यरत है। अन्य सभी विभागों में विकासखंड स्तरीय अधिकारी राजपत्रित घोषित कर दिए गए है।

इस तरह असमानता
वन विभाग में वन क्षेत्रपाल और वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी का वेतनमान समान है। लेकिन वन क्षेत्रपाल का पद राजपत्रित है।वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी का पद अभी भी अराजपत्रित है।

The post वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी को राजपत्रित घोषित किए जाने की मांग appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=108734