Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
वाराणसी: रोपवे के अंतिम स्टेशन गोदौलिया पर चारों दिशाओं में होंगे निकास द्वार

देश के पहले रोपवे का तेजी से निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसके अंतिम स्टेशन गोदौलिया पर चारों दिशाओं में निकास द्वार होंगे। रोपवे स्टेशन पर काशी की कला, संस्कृति व अध्यात्म के साथ देवालय का रूप भी दिखाई देगा।

रोपवे के अंतिम स्टेशन गोदौलिया पर चारों दिशाओं में निकास द्वार होंगे। बदलते बनारस में देश के पहले पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे को धरातल पर उतारने का काम चल रहा है। इसके लिए कई जगहों पर एक साथ काम चल रहा है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे के लिए उपकरण स्विटजरलैंड और रोप ऑस्ट्रिया से आ रहे हैं। स्टेशन के फसाड के लिए भी सामग्री वाराणसी पहुंचने लगी है।

रोपवे स्टेशन पर वाराणसी की कला, संस्कृति व अध्यात्म के साथ देवालय का रूप भी दिखाई देगा। जल्द ही रोपवे के ट्रायल रन की भी योजना है। सबसे पहले काशी विद्यापीठ और रथयात्रा में रोपवे स्टेशन बनकर तैयार होंगे।

काशी विद्यापीठ और रथयात्रा के रोपवे स्टेशन में गंडोला के लिए प्लेटफॉर्म स्तर तक का काम हो गया है। स्टेशन के अंदर का काम तेजी से चल रहा है। अधिकारियों के अनुसार रोप वे का निर्माण 807 करोड़ रुपये से किया जा रहा है।

The post वाराणसी: रोपवे के अंतिम स्टेशन गोदौलिया पर चारों दिशाओं में होंगे निकास द्वार appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/89236