Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
वासड़ी के लोग अब बच्‍चों की शिक्षा को लेकर नहीं तरसेंगे !

नेशन अलर्ट/मोहला.

सड़क किनारे हरे भरे पेड़ों का जंगल… जी हां पेड़ नहीं बल्कि पेड़ों का जंगल… छोटे मोटे पहाड़… घुमावदार रास्‍ता… बीच बीच में ग्रामीण कृषकों के खेत… खेत में ज्‍यादातर समय चरते मवेशी और बारिश के समय काम करने वाले बनिहार (मजदूर वर्ग)… इस तरह की खूबियों को लेकर अभी हाल ही में मोहला ने अपना ग्राम पंचायत का दर्जा छोड़ा है। दरअसल, यह दर्जा बढ़कर जिला का हो गया है जिसके साथी भागीदार मानपुर और अंबागढ़ चौकी को मिलाकर एक नया जिला बनाया गया है।

इसी नवगठित जिले जो कि मूलत: आदिवासी है से कभी कभार शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी कोई अच्‍छी खबर आ जाती है। इस बार यह अच्‍छी खबर वासड़ी के लोगों के लिए है… वही वासड़ी जहां हाईस्‍कूल भवन नहीं होने के चलते जवां हो रहे लड़के और लड़कियों को सार्वजनिक अथवा अपने निजी साधन से दिगर स्‍थानों तक पढ़ने जाना पड़ता था।

वासड़ी में अब क्षेत्र के विधायक इंद्रशाह मंडावी की मेहरबानी से हाईस्‍कूल भवन निर्माण की मांग पूरी कर दी गई है। मांग पूरा होने पर वासड़ी के लोग आनंदित हैं… प्रसन्‍नचित हैं वहीं बच्‍चे इस बात को लेकर खुश हैं कि उन्‍हें अब बाहर पढ़ने जाने की परेशानियों से जूझना नहीं पड़ेगा। दरअसल, वासड़ी में हाईस्‍कूल भवन निर्माण के लिए राज्‍य शासन ने बजट में 75 लाख 23 हजार की स्‍वीकृति को जगह दी थी।

विधायक के अपने प्रयास, राज्‍य सरकार की अपनी दयाशीलता के चलते वासड़ी में हाईस्‍कूल भवन निर्माण का कार्य पूरा हो गया है। विधायक मंडावी की मौजूदगी में इसका उद्घाटन ग्रामीणों की भारी भरकम उपस्थिति‍के मध्‍य बीते दिनों हुआ है। कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी यानि कि बीईओ राजेंद्र देवांगन भी मौजूद थे जिन्‍होंने विभागीय प्रतिवेदन का पाठ किया।

कार्यक्रम जनपद अध्‍यक्ष लल्‍लूराम चंद्रवंशी, जनपद सदस्‍य इंदिया बाई कोमरे, खंड शिक्षा अधिकारी डॉ.सीमा ठाकुर, सरपंच रेश्‍मा उइके, कुमार कोरेटी, राजकुमारी टोपा, चंद्रेश साहू, संतोष चंदेल, रमेश मंडावी के साथ प्राचार्य विजय लहरे की गरिमामयी मौजूदगी भी थी।

http://www.nationalert.in/?p=10768