Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
विदिशा में पूर्व CM VS पूर्व सांसद, 33 साल बाद आमने-सामने होंगे शिवराज और प्रताप भानु शर्मा

मुकेश मेहता, बुधनी। मध्य प्रदेश की सबसे चर्चित और खास सीट मानी जा रही विदिशा सीट पर इस बार दो दिग्गजों के बीच महा मुकाबला देखने को मिलेगा। बीजेपी ने एक तरफ जहां पूर्व सीएम शिवराज सिंह को प्रत्याशी बनाया है। वहीं कांग्रेस ने पूर्व सांसद प्रताप भानु शर्मा को लोकसभा टिकट दिया है। दोनों प्रत्याशी 33 साल बाद एक दूसरे के सामने चुनावी रण में हैं जिस वजह से भी यह चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है। इस चुनाव में जीत की प्रार्थना करने कांग्रेस प्रत्याशी आज मंगलवार को बुधनी पहुंचे जहां उन्होंने सलकनपुर मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की और आशीर्वाद मांगा। 

पान मसाला कारोबारी के ठिकाने पर सेंट्रल GST का छापा, टैक्स चोरी की आशंका, दस्तावेज खंगाल रही टीम

विदिशा कांग्रेस प्रत्याशी  प्रताप भानु शर्मा ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र के शाहगंज, बुधनी, रेहटी में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री और विदिशा प्रभारी राजकुमार पटेल भी मौजूद रहे। शर्मा पूर्व में भी दो बार सांसद रहे हैं और इसके पहले भी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने चुनाव लड़ चुके हैं। प्रताप भानु शर्मा ने पत्रकार वार्ता में भाजपा पर झूठे वादे करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने किसानों और मजदूर बेरोजगारों के साथ छलावा किया है। उन्होंने बढ़ती हुई महंगाई के लिए भाजपा सरकार को दोषी ठहराया।   

चुनाव से पहले लोकसभा प्रत्याशी का निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत

बता दें कि मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। बस कुछ दिनों बाद प्रदेश में पहले चरण के लिए मतदान है और इसके पहले सभी प्रत्याशियों ने चुनावी मैदान में खुद को पूरी तरह से झोंक दिया है। वहीं इस चुनाव में एक सीट है जिस पर सबकी नजर होगी और वह है विदिशा लोकसभा क्षेत्र। यह सीट इसलिए खास है क्योंकि यहां से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टिकट दिया गया है। वहीं उनके सामने कांग्रेस ने भानु प्रताप शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

पूर्व CM शिवराज को विदिशा से मिला टिकट, 4 बार के मुख्यमंत्री रहे, 5 बार यहीं से बने थे सांसद, जानें राजनीतिक सफर

भानु शर्मा को हरा चुके हैं शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा का पहला चुनाव 1991 में तब लड़ा था, जब अटल बिहारी वाजपेयी ने विदिशा के साथ लखनऊ से निर्वाचित होने के चलते विदिशा सीट छोड़ी थी। उस चुनाव में चौहान ने कांग्रेस के उम्मीदवार भानु प्रताप शर्मा को शिकस्त दी थी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

https://lalluram.com/shivraj-singh-chauhan-and-pratap-bhanu-sharma-will-face-each-other-after-33-years/