Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
विधानसभा चुनावों में धनबल और बाहुबल का उपयोग रोकने के हो पूरे इंतजाम : शर्मा

भोपाल

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को देखने आए भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धमेन्द्र शर्मा और उनकी टीम ने मध्यप्रदेश में पुलिस, आबकारी, सीबीडीटी, रिजर्व बैंक, ईडी, जीएसटी, एसजीएसटी, आरपीएफ, सीआईएसएफ सहित अन्य इनफोर्समेंट एजेंसियों से कहा है कि विधानसभा चुनावों के दौरान धनबल और बाहुबल  का उपयोग रोकने पूरे इंतजाम किए जाए। चुनाव के दौरान बार्डर पर खास चौकसी की जाए।

मतदाताओं को प्रलोभित करने शराब, रुपया, साड़ी, कंबल और अन्य उपहार वितरण करने या डरा-धमकाकर किसी व्यक्ति विशेष के पक्ष में मतदान करने वालों पर विशेष नजर रखी जाए। उम्मीदवारों के चुनावी खर्च को नियंत्रित करने तमाम इंतजाम किए जाए। चुनावी सभाओं, रैलियों की वीडियो रिकार्डिंग की जाए। मतदाता प्रभावित न हो इसका सभी ध्यान रखे।

कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आज तीसरे दिन वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त ने अपनी पूरी टीम के साथ पुलिस विभाग, राज्य आबकारी विभाग, सेंट्रल बोर्ड आॅफ डायरेक्ट टेक्सेशन विभाग (सीबीडीटी), सेंट्रल बोर्ड आॅफ इंडायरेक्ट टैक्स और कस्टम, रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया, फायनेंशियल इंटेलीजेंस, स्टेट लेबल बैंकर्स कर्मेटी, रेवेन्यू इंटेलीजेंस डायरेक्ट्रेट,इनफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट, रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स, सीआईएसएफ, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो,आरपीएफ, जीआरपी, स्टेट सिविल एविएशन विभाग, वन विभाग, डाक विभाग, परिवहन विभाग के अधिकारियों से चर्चा की।

उन्होंने चुनावों के दौरान बैंको से अधिक मात्रा में धन निकासी, रेलवे, बस अड्डे और विमानतलों पर धन, मादक पदार्थ, कीमती जेवरात लेकर चलने वालों पर नजर रखने, सबका हिसाब किताब रखने के लिए निर्देशित किया। आबकारी विभाग को चुनावों में अवैध शराब वितरण किए जाने पर रोक लगाने, कीमती वस्तुओं, उपहारों के वितरण पर नजर रखने, संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए जाने। पर्याप्त बल का इंतजाम रखने, इलेक्क्ट्रानिक वोटिंग मशीनों की सुरक्षा, चुनावी रैलियों, सभाओं पर नजर रखने के निर्देश दिए।

The post विधानसभा चुनावों में धनबल और बाहुबल का उपयोग रोकने के हो पूरे इंतजाम : शर्मा appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=92585