Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी विधायक निधि, अब MLA खर्च कर सकेंगे सवा तीन करोड़

भोपाल

चुनावी साल मे अब विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में ज्यादा राशि खर्च कर सकेंगे। विधायक निधि में अब हर विधानसभा में विधायक तीन की जगह सवा तीन करोड़ रुपए खर्च कर सकेंगे।

योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग ने विधायकों की विधायक निधि की राशि में पच्चीस लाख रुपए का इजाफा किया है। यह वृद्धि ऐसे समय पर की गई है जब विधानसभा चुनावों के लिए आचार संहिता लगने में तीन माह का समय भी बाकी नहीं रह गया है। विधायक विधानसभा चुनाव के दौरान अपने क्षेत्र में ज्यादा राशि खर्च कर सके ताकि क्षेत्रीय नागरिकों को वे वहां ज्यादा विकास कार्य कर खुश कर सके इसलिए यह वृद्धि की गई है। 

विधायक निधि योजना में विधायक को विधानसभा क्षेत्र विकास योजना में अब ढाई करोड़ रुपए खर्च करने को मिलेंगे वहीं विधायक स्वेच्छानुदान की मद में वे 75 लाख रुपए खर्च कर सकेंगे।  स्वेच्छानुदान मद से वे अपने क्षेत्रीय वोटरों को अनुदान बांट सकेंगे। इसमें किसी के इलाज, किसी की पढ़ाई और अन्य कार्यो के लिए स्वेच्छानुदान मद से राशि खर्च कर सकेंगे। लंबे समय से विधायक क्षेत्रीय विधायक निधि की राशि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। विधानसभा सचिवालय ने संसदीय कार्य विभाग के जरिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा था। अब योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग ने इसमें इजाफा कर दिया है।

The post विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी विधायक निधि, अब MLA खर्च कर सकेंगे सवा तीन करोड़ appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=93652