Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
विधिक सेवा प्राधिकरण के स्टॉल में लोगों को मिल रहीं न्यायिक जानकारी

रायपुर, 08 मार्च 2024 : राजिम कुंभ कल्प में विधिक सेवा प्राधिकरण का स्टॉल लगाया गया है, जिसमें आने वाले लोगों को न्यायिक जानकारियां दी गई कि लोक अदालत के माध्यम से किस प्रकार शीघ्र एवं सस्ता न्याय मिल सकता है। लोक अदालत में समझौते योग्य प्रकरणों का निराकरण किया जाता है। तहसील एवं जिला न्यायालयों में प्रत्येक माह निर्धारित तिथि में लोक अदालत का आयोजन किया जाता है।

जिसमें देश के सभी न्यायालयों में सभी न्यायालयों में लोक अदालतों का आयोजन किया जाता है। इसमें बड़ी संख्या में आपसी विवादों को एवं राजीनामा योग्य प्रकरणों का निराकरण होता है। साथ ही लोक अदालत में प्री-लिटिगेशन प्रकरणों को भी सुनवाई की जाती है।

इसे भी पढ़ें :-मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के आगमन पर ग्राम कुरुवा में हुआ आत्मीय स्वागत

राजिम कुंभ में लगाए गए स्टॉल में आने वाले लोक अदालत की जानकारी देते हुए बताया गया कि आम आदमी किस प्रकार से लोक अदालत के माध्यम से शीघ्र और सस्ता न्याय पा सकता है। लोक अदालत में प्रकरण रखवाने हेतु संबंधित न्यायालय में, जहां प्रकरण लंबित है अथवा विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यालय में आवेदन किया जा सकता है। प्री-लिटिगेशन के प्रकरण भी बिना न्याय शुल्क के तैयार कर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण या तालुका विधिक सेवा समिति में प्रस्तुत किए जा सकते हैं।

विविध सेवा प्राधिकरण के स्टॉल में पॉम्पलेट बांटकर लोगों को मिलने वाले लाभ की जानकारी दी गई है। इसके अलावा विधिक सेवा प्राधिकरण के वालंटियर भी घूम-घूमकर लोक अदालत के बारे में उनके अधिकार तथा शासन द्वारा प्राप्त न्यायिक सुविधाओं की जानकारी देकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

The post विधिक सेवा प्राधिकरण के स्टॉल में लोगों को मिल रहीं न्यायिक जानकारी appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/people-are-getting-judicial-information-in-the-stall-of-legal-services-authority/