Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
 वेतन विसंगति के विरोध में सरकार के खिलाफ धरने पर बैठी कांग्रेस विधायक की पत्नी..

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक की पत्नी कांग्रेस सरकार के खिलाफ धरने पर बैठी है। कांग्रेस के बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी की पत्नी पिछले तीन दिन से धरना दे रही हैं। मंडावी की पत्नी शिक्षक हैं और वेतन विसंगति के विरोध में धरना दे रही हैं। प्रदेशभर में 80 हजार से ज्यादा सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के खिलाफ हर ब्लाक मुख्यालय में प्रदर्शन कर रहे हैं।

कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव में वादा किया था कि शिक्षाकर्मियों का नियमितीकरण किया जाएगा और वेतन विसंगति दूर की जाएगी। सरकार को बने चार साल से ज्यादा का समय पूरा हो गया है, लेकिन वेतन विसंगति को दूर करने की दिशा में कोई पहल नहीं की गई है। अब प्रदेशभर के सहायक शिक्षक मुख्यमंत्री निवास घेराव की तैयारी भी कर रहे हैं।

विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि मेरी पत्नी किरण शाह मंडावी सहायक शिक्षक हैं। सरकारी नौकरी में होने के कारण वह वेतन विसंगति को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं। मंडावी ने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में वेतन विसंगति को दूर करने का वादा किया गया था।

इस दिशा में शासन स्तर पर बातचीत चल रही है। मामला मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संज्ञान में मामला है। सरकार जल्द ही ठोस निर्णय लेगी। किरण प्रधानपाठक के पद पर बीजापुर के भैरमगढ़ ब्लाक में पदस्थ हैं। सहायक शिक्षक संघ के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षक हैं। इसमें करीब 80 हजार वेतन विसंगति के खिलाफ ब्लाक मुख्यालय में प्रदर्शन कर रहे हैं। 11 फरवरी को सभी सहायक शिक्षक रायपुर पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगे।

The post  वेतन विसंगति के विरोध में सरकार के खिलाफ धरने पर बैठी कांग्रेस विधायक की पत्नी.. appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/48517