Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
व्याख्याता पद पर शिक्षकों की शीघ्र करें पदोन्नति, छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने डीपीआई से भेंटकर की चर्चा…

रायपुर. छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा के अगुवाई में डीपीआई सुनील जैन, संचालक व प्रणव सिंह अपर संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से भेंटकर शिक्षकों को व्याख्याता पद पर शीघ्र पदोन्नति देने, विषयवार पद सार्वजनिक करने तथा शीघ्र पदस्थापना करने की चर्चा की।

टीचर्स एसोसिएशन ने व्याख्याता पदोन्नति हेतु एल बी संवर्ग की जारी वरिष्ठता सूची की विसंगतियो की भी चर्चा करते हुए शिक्षक ई/टी एलबी संवर्ग की पदोन्नति हेतु जारी प्रावधिक वरिष्ठता सूची में निम्नांकित विसंगतियो को दूर करने ज्ञापन दिया जिसमें –

1. डीपीआई द्वारा शिक्षक, प्रधान पाठक व व्याख्याता संवर्ग के वरिष्ठता सूची का प्रकाशन ( वर्तमान नवीन वर्ष ) 1 अप्रैल 2023 दिनांक से जारी किया जावे।

2. वरिष्ठता निर्धारण का निश्चित मापदंड न होने के कारण वरिष्ठ को कनिष्ठ और कनिष्ट को वरिष्ठ बना दिया गया है।

3. 2002 व 2003 में नियुक्त संविदा शिक्षकों को 01.05.2005 को शिक्षाकर्मी के पद पर संविलियन किया गया था उन सबकी वरिष्ठता दिनांक 01.05.2005 किया जावे।

4. कुछ विकासखंड जैसे बिल्हा जिला बिलासपुर में 1998 से नियुक्त शिक्षाकर्मी वर्ग 03 जिनका पदोन्नति 2006 में हुआ है उनका वरिष्ठता सूची में नाम शामिल नहीं किया गया है।

5. शिक्षक एल बी से माध्यमिक शाला प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नत शिक्षकों का नाम वरिष्ठता सूची से विलोपित नहीं किया गया है।

ज्ञापन सौपने वाले प्रतिनिधि मंडल में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, प्रदेश उपाध्यक्ष देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, विनोद गुप्ता, प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक, रायपुर जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश सोनकला, धमतरी जिलाध्यक्ष डॉ भूषण लाल चंद्राकर, रमेश यादव, कोमेश साहू, शेखर प्रसाद साव, डॉ सी एल साहू, वकील मिर्जा, अमित शर्मा, विजय धुर्वे, सुशील साहू, शामिल थे।

https://npg.news/education/vyakhyata-pad-par-shikshakon-ki-shighr-karen-padonnati-chhattisgarh-teachers-association-ne-dpi-se-bhentakar-ki-charcha-1243123