Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शारदीय नवरात्रि का तीसरा दिन : माता के चंद्रघंटा स्वरूप की हो रही पूजा, मंदिरों में जुटे श्रद्धालु

Shardiya Navratri 2023 : आज शारदीय नवरात्रि का तीसरा दिन है. नवरात्रि के तीसरे दिन माता के चंद्रघंटा स्वरूप की पूजा की जाती है. सुबह से ही देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ है. लोग मां के दर्शन और पूजन के लिये मंदिर पहुंच रहे हैं. छत्तीसगढ़ समेत देशभर में नवरात्रि की धूम है.

राजधानी दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र समेत हर राज्य में श्रद्धा-भाव के साथ ये पर्व मनाया जा रहा है. नवरात्र के तीसरे दिन दिल्ली के छतरपुर और मां झंडेवालान मंदिर में भक्त बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचे. वहीं गुजरात के सूरत में स्थित उमिया माता मंदिर में आज सुबह मंगल आरती की गई. महाराष्ट्र के मुंबा देवी मंदिर में भी आज विशेष पूजा अर्चना की गई.

मां झंडेवाली मंदिर, दिल्ली
छतरपुर मंदिर, दिल्ली
उमिया माता मंदिर, सूरत
मुंबा देवी, मुंबई

मां चंद्रघंटा का स्वरूप

देवी चंद्रघंटा का स्वरूप परम शान्तिदायक और कल्याणकारी है. बाघ पर सवार मां चंद्रघंटा के शरीर का रंग स्वर्ण के समान चमकीला है. इनके मस्तक में घंटे के आकार का अर्धचंद्र विराजमान है. इसलिए इन्हें चंद्रघंटा कहा जाता है. 10 भुजाओं वाली देवी के हर हाथ में पुष्प, कमंडल और अलग-अलग शस्त्र विभूषित हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://lalluram.com/third-day-of-shardiya-navratri-worship-of-maa-chandraghanta/