Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शासकीय दू ब महिला महाविद्यालय और आईक्यूएसी द्वारा किया गया मानस मंथन का आयोजन

होरी जैसवाल 

रायपुर : शासकीय दू ब महिला महाविद्यालय के हिंदी विभाग और आईक्यूएसी ( आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ) द्वारा मानस मंथन का आयोजन किया गया। जिसमें सभी विद्यार्थियों और प्राध्यापकों तथा अधिकारी कर्मचारी ने मिलकर सुंदर काण्ड का पाठ किया। बी ए प्रथम साहित्य और एम ए प्रथम साहित्य में तुलसीदास तथा सुंदरकांड पाठ्यक्रम में सम्मिलित हैं इसीलिए यह आयोजन किया गया।

प्राचार्य डॉ किरण गजपाल ने दीप प्रज्वलन किया व सुंदरकांड की विशेषताएं बताई। विभागाध्यक्ष डॉ सविता मिश्रा ने अपने स्वागत उद्बोधन में कहा कि तुलसी की विराट समन्वय भावना का उदाहरण है रामचरितमानस। आईक्यूएसी प्रभारी और मनोविज्ञान की विभागाध्यक्ष डॉ उषाकिरण अग्रवाल ने सुंदरकांड और मनोविज्ञान पर वक्तव्य दिया। मंच संचालन डॉ कल्पना मिश्रा ने किया और धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती चंद्र ज्योति श्रीवास्तव ने किया।

वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ श्रद्धा गिरोलकर,डॉ मधु श्रीवास्तव, डॉ मनीषा मिश्रा, डॉ एम एल वर्मा और सभी प्राध्यापक ने सस्वर सुंदर काण्ड का पाठ किया। संगीत विभाग से पूजा झा, अभिषेक थवाईत, और छात्राओं ने रामधुन प्रस्तुत किया। शोधार्थी चंचल बाला और मिनेश्वरी ने राम भजन गाया और सुंदर काण्ड की सांगीतिक प्रस्तुति दी। हिंदी विभाग के शोधार्थी आरती उपाध्याय, चिंकी, अंतिमा, सोनू, बेनु, अंजली, रिंकी देवी,सीमा, लता, विनीता उपस्थित थे।

The post शासकीय दू ब महिला महाविद्यालय और आईक्यूएसी द्वारा किया गया मानस मंथन का आयोजन appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/manas-manthan-organized-by-government-dubbed-womens-college-and-iqac/