Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शुरू हो गया साल का पहला चंद्र ग्रहण, बहुत संभलकर रहें ये लोग, जानें क्या न करें

साल का पहला चंद्र ग्रहण आज होली के दिन लग चुका है. हिंदुओं के प्रमुख पर्व होली पर लगा यह चंद्र ग्रहण उपच्छाया चंद्र ग्रहण बताया गया है. सोमवार, 25 मार्च को लगा यह ग्रहण सुबह 10 बजकर 24 मिनट से शुरू हो चुका है जो कि दोपहर 3 बजकर 33 मिनट तक चलेगा. यह साल का पहला चंद्र ग्रहण कन्या राशि में लगा है. हालांकि यह चंद्र ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा जिसके कारण इसका सूतक काल भी नहीं माना जाएगा. ऐसे में पूजा-पाठ, होली के उत्सव में कोई रुकावट नहीं आएगी. लेकिन ज्योतिष की मानें तो यह चंद्र ग्रहण कुछ राशियों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है, कुछ राशि वालों के लिए ग्रहण शुभ भी होगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि चंद्र ग्रहण किन लोगों के लिए नकारात्मक और किन लोगों को इस दौरान सतर्क रहने की जरूरत है.

प्रेग्नेंट महिलाएं बरतें सावधानी

ग्रहण के दौरान नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ जाता है, जिसका दुष्प्रभाव गर्भवती महिलाओं और उनके गर्भ में पल रहे शिशु पर पड़ सकता है. ऐसे में ग्रहण के दौरान प्रेग्नेंट महिलाएं घर से बाहर न निकलें. इसके अलावा गर्भवती महिलाएं ग्रहण काल में नुकीली, धारदार चीजों के इस्तेमाल से बचें. चंद्र ग्रहण के दौरान पैसों का लेन-देन करना भी सही नहीं होता है और साथ ही यह समय निवेश के लिए भी अशुभ माना गया है. इसलिए ग्रहण के दिन आर्थिक निवेश या आर्थिक लेन-देन करने से बचें.

15 दिन तक ये लोग रहें सावधान

इस साल चंद्र ग्रहण कन्या राशि में लग रहा है, ऐसे में यह ग्रहण इस राशि वालों के लिए अच्छा नहीं है. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार ग्रहण का असर करीब 15 दिनों तक रहता है. ऐसे में कन्या राशि के लोगों को चंद्र ग्रहण होने के बाद 15 दिन तक यानी कम से कम 10 अप्रैल तक संभलकर रहने की आवश्यकता है.

https://khabar36.com/the-first-lunar-eclipse-of-the-year-has-started-these-people-should-be-very-careful-know-what-not-to-do/