Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सचिन पायलट का सारा अब्दुल्ला से तलाक….चुनाव के शपथ पत्र से हुआ खुलासा

जयपुर : राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आगामी राज्य चुनाव के लिए टोंक विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पायलट ने भूतेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। बाद में उन्होंने अपने समर्थकों के साथ टोंक शहर के बड़ा कुआं से पटेल चौक तक जुलूस निकाला। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

सचिन पायलट ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए टोंक निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करते समय खुद को तलाकशुदा घोषित किया।

इसे भी पढ़ें :-चीन ने नक्शे से हटाया इजराइल नाम…! ड्रैगन ने नेतन्‍याहू को दिया झटका

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री द्वारा हलफनामा दाखिल करने के बाद पायलट के तलाक की खबर सामने आई। फॉर्म में सचिन पायलट ने अपनी पत्नी के नाम के आगे तलाकशुदा लिखा है। आपको बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में सचिन पायलट ने अपने हलफनामे में सारा पायलट का भी जिक्र किया था। सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला के बीच तलाक होने की खबर हतप्रभ करने वाली है। दोनों का करीब 19 साल पहले प्रेम विवाह हुआ था।

सारा जम्मू-कश्मीर के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की बहन हैं। सचिन और सारा के दो बेटे हैं जिनका नाम अरन और विहान है। हालांकि, अपने हलफनामे में सचिन पायलट ने इन दोनों को अपने ऊपर निर्भर बताया है।

इसे भी पढ़ें :-CG Politics : देवेन्द्र फडणवीस ने भूपेश बघेल को गजनी बोलकर छत्तीसगढ़ का अपमान किया-कांग्रेस

जब पत्रकारों ने सचिन पायलट के सहायक कर्मचारियों से पूछताछ की, तो उन्होंने इस मुद्दे को कम कर दिया और कहा कि उन्हें इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। यह सचिन और सारा के तलाक की पहली आधिकारिक पुष्टि है, हालांकि मतभेद की बातें पहले भी उठी थीं। इसके अलावा चुनावी हलफनामे में खुलासा हुआ कि सचिन पायलट की संपत्ति पांच साल में लगभग दोगुनी हो गई है। 2018 के हलफनामे में जहां सचिन ने अपनी संपत्ति 3.8 करोड़ रुपये बताई थी, वहीं इस साल यानी 2023 में यह बढ़कर करीब 7.5 करोड़ रुपये हो गई है।

The post सचिन पायलट का सारा अब्दुल्ला से तलाक….चुनाव के शपथ पत्र से हुआ खुलासा appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/sachin-pilots-divorce-from-sara-abdullah-revealed-in-the-election-affidavit/