Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सपने में मोर देखने का होता है बहुत खास मतलब, भविष्य को लेकर मिल सकते हैं ये संकेत

जब व्यक्ति सोता है, तो उसे कई तरह के सपने आते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपनों का दिखना शुभ माना जाता है, तो कुछ अपने आपको अशुभ संकेत भी दे सकते हैं। ऐसे में यदि आपको सपने में मोर दिखाई देता है, तो इसका एक खास मतलब हो सकता है। चलिए जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में मोर का दिखना शुभ है या अशुभ।

मोर का दिखना शुभ या अशुभ
मोर को भगवान श्री कृष्ण का भी प्रिय माना गया है। ऐसे में स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में मोर देखने पर व्यक्ति को बहुत-से शुभ संकेत मिल सकते हैं। वहीं, ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि मोर का संबंध धनिष्ठा नक्षत्र से होता है और यह व्यक्ति को धन संपदा की प्राप्ति करवा सकता है। ऐसे में सपने में मोर का दिखना व्यक्ति का भाग्य खोल सकता है।

मोर को जोड़े में देखने का अर्थ
यदि आप अविवाहित हैं और आपको सपने में मोर का जोड़ा दिखाई देता है, तो इसका अर्थ है कि आपका विवाह के योग जल्द ही बनने वाले हैं और आपको एक अच्छा जीवनसाथी मिलने वाला है। साथ ही आपको जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होने वाली है।

सफेद मोर को देखना
यदि किसी व्यक्ति को सपने में सफेद रंग का मोर दिखाई देता है, तो यह भी बहुत ही शुभ माना जाता है। क्योंकि स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसे सपने का अर्थ है कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है।

मोर पंख के देखने का अर्थ
मोर पंख को शुभता का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति को सपने में मोर पंख दिखाई देता है, तो इसका अर्थ है कि आपके सभी ग्रह दोष नष्ट होने वाले हैं, जिससे जीवन में सकारात्मकता बनी रहेगी।

The post सपने में मोर देखने का होता है बहुत खास मतलब, भविष्य को लेकर मिल सकते हैं ये संकेत appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/78002