Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सरकारी डॉक्टरों का कमाल: जोड़ो के दर्द से परेशान महिला का घिस चुका था दोनो पैर का घुटना, जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने किया जटिल कृत्रिम प्रत्यारोपण

रोहित कश्यप, मुंगेली। लाखों रुपये खर्च करने के बाद जो इलाज बड़े-बड़े निजी अस्पतालों में होता, वह उपचार मुंगेली के जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने कर दिखाया है. दरअसल यहां पदस्थ अस्थि रोग एवं जोड़ प्रत्यारोपण डॉ श्रेयांश पारख की टीम ने एक महिला मरीज के दोनों घुटनों का सफल प्रत्यारोपण किया है. जो कि काफी जटिल एवं संवेदनशील किस्म का प्रत्यारोपण होता है. जिससे मरीज को न सिर्फ शारीरिक बल्कि आर्थिक रूप से भी राहत मिली है, इसके साथ ही जिला अस्पताल के डॉक्टर्स और यहां उपलब्ध संसाधनों से किए जा रहे उपचार के प्रति लोगों का विश्वास भी बढ़ता जा रहा है.

मुंगेली जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डाॅ. एम. के. राय ने बताया कि मुंगेली विकासखण्ड के ग्राम लोकईपुर की 60 वर्षीय शिवकुमारी ध्रुव घुटनों के दर्द से काफी परेशान थी. वह जिला चिकित्सालय में जब ईलाज कराने आई, तो जांच में दोनों घुटनों के पूरी तरह घिसने की जानकारी हुई. जिसके पश्चात मरीज को कृत्रिम घुटना प्रत्यारोपण की सलाह दी गई.

बिना किसी सहारे के चल पा रही महिला

अस्थि रोग एवं जोड़ प्रत्यारोपण विशेषज्ञ डाॅ. श्रेयांस पारख ने बताया कि मरीज और उनके परिजनों के सहमति पश्चात एक-एक कर दोनों घुटनों का आपरेशन कर कृत्रिम घुटना प्रत्यारोपण किया गया. जिससे शिवकुमारी के दोनों पैर पूरी तरह ठीक हो गए हैं और वह अब बिना किसी सहारे के चल पा रही है. इसके लिए उन्होंने जिला चिकित्सालय की पूरी टीम का आभार जताया. बता दे कि इससे पहले भी डॉ श्रेयांस पारख के द्वारा कई मरीज़ो का जटिल उपचार किया जा चुका है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

https://lalluram.com/woman-suffering-from-joint-pain-doctors-of-mungeli-district-hospital-performed-a-complex-artificial-implant/