Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सारंगढ़ बिलाईगढ़ में नवरात्रि की धूम

प्रदीप देवांगन@सारंगढ-बिलाईगढ़। छत्तीसगढ़ अंतर्गत आने वाले जिले सारंगढ बिलाईगढ़ में भी नवरात्रि की धूम मची हुई है। वही बिलाईगढ़ में भी मां दुर्गा को विशेष रूप से 9 दिनों तक शारदीय नवरात्रि में मूर्ति स्थापना कर विशेष पूजा अर्चना किया जाता है। ऐसे में बिलाईगढ़ में अनेकों जगह पर मूर्ति स्थापना किया गया है। जहां प्रत्येक दिन अनेकों प्रकार से भक्तजन माता की सेवा में लगे हुए है। वही नवरात्रि के पूरे नौ दिन दुर्गा पंडाल में भी झांकी एवं जस गीत का आयोजन किया जा रहा है। जहां सैकड़ों की संख्या में लोगों ने मनोहर झांकी एवं जस गीत कार्यक्रम का लुफ्त उठाया और माता के जयकारों से पूरा मोहल्ला गूंज उठा।

वही थाना मैदान में बच्चों से लेकर बड़े तक गरबा का लुफ्त उठा रहे हैं। लोग रोजाना हजारों की संख्या में गरबा नृत्य को देखने थाना मैदान में लोगों का हुजूम लगा रहता है साथ ही पुलिस भी अपनी ड्यूटी पूरी जिम्मेदारी से निभाते नजर आ रहे हैं। शारदीय नवरात्रि में विशेष रुप से माता दुर्गा की पूजा की जाती है और ऐसी मान्यता है कि सच्चे मन से माता की पूजा अर्चना करने से माता संपूर्ण मनोकामना पूर्ण करती है

https://www.khabar36.com/navratri-celebration-in-sarangarh-bilaigarh/