Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सीएम भूपेश बघेल ने उन्हें बनाया अपना प्रस्तावक, जिनसे हर साल लेते हैं सोंटा… जानिए कौन है बीरेंद्र ठाकुर

मनेंद्र पटेल, दुर्ग। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत जिले के 6 विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी सोमवार को नामांकन भरेंगे. इस दौरान कांग्रेस के नामांकन रैली में कार्यकर्ताओं की बड़ी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है. वहीं सीएम भूपेश बघेल नामांकन के लिए अपना प्रस्तावक गौरा गौरी पूजा के दौरान सोंटा देने वाले जंजगिरी के बीरेंद्र ठाकुर को बनाया है. सीएम भूपेश नामांकन भरने के लिए बीरेंद्र ठाकुर के साथ जिला कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे. हर साल सीएम बघेल छतीसगढ़ के पारंपरिक त्योहार गौरा गौरी पूजा पर जंजगिरी पहुंचते हैं. बता दें कि पहले बीरेंद्र के पिता भरोसा ठाकुर सीएम भूपेश को सोंटा देते थे लेकिन उनकी मृत्यु के बाद पुत्र बीरेंद्र ठाकुर इस परंपरा का निर्वहन कर रहें हैं.

सीएम भूपेश बघेल नामांकन से पहले अपने राजनीतिक गुरु दाऊ वासुदेव चन्द्राकर की 15वीं पुण्यतिथि पर दुर्ग में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री नामांकन के लिये रवाना होंगे.

सीएम बघेल दोपहर 12 बजे दुर्ग पहुंचेंगे. सीएम बघेल पाटन विधानसभा से नामांकन भरेंगे. दुर्ग ग्रामीण विधानसभा से ताम्रध्वज साहू, दुर्ग शहर से अरुण वोरा, अहिवारा से निर्मल कोसरे, भिलाई से देवेंद्र यादव और वैशाली नगर से मुकेश चन्द्राकर नामांकन भरेंगे. नामांकन के बाद जालबांधा में महासचिव प्रियंका गांधी की सभा के लिए सभी कांग्रेस प्रत्याशी रवाना होंगे.

https://lalluram.com/cm-bhupesh-baghel-made-him-his-proposer-from-whom-he-takes-the-rod-every-year-know-who-is-birendra-thakur/