Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सीट कितनी कीमती है इन बच्‍चों से पूछिए !

नेशन अलर्ट/अंबागढ़ चौकी.

सीट कहीं की भी हो कीमती ही होती है…फिर वह चाहे राजनीति की हो या महाविद्यालय की… सीट हर समय अपनी कीमत वसूलती ही है। कहीं यह लोगों के विरूद्ध होता है तो कहीं यह लोगों के पक्ष का होता है। ऐसा ही माजरा शासकीय लाल चक्रधर शाह महाविद्यालय अंबागढ़ चौकी का इन दिनों है जो कि अब जिला मुख्‍यालय का हिस्‍सा है।

इस महाविद्यालय में विज्ञान विषय के विद्यार्थी उपलब्‍ध सीटों की संख्‍या को बढ़ाने पिछले कुछ समय से अपने अपने तरीके से अपनी बात रख रहे थे। यही बात उन्‍होंने क्षेत्र की विधायक श्रीमति छन्‍नी चंदू साहू के समक्ष तब रखी थी जब ब्‍लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष अनिल मानिकपुरी मौजूद थे। ये वही मानिकपुरी हैं जो नगर पंचायत चौकी के अध्‍यक्ष रह चुके हैं। अनिल का पेशा पत्रकारिता है। वे छत्‍तीसगढ़ में ग्रामीण स्‍तर की पत्रकारिता के लब्‍ध प्रतिष्ठित नाम के रूप में पुकारे जाते हैं।

मानिकपुरी की पहल पर विधायक श्रीमति छन्‍नी साहू ने प्रदेश के उच्‍च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल से संपर्क साधा था। उच्‍च शिक्षा मंत्री पटेल से उन्‍होंने मास्‍टर ऑफ साइंस यानि कि एमएससी की सीटों में बढ़ोत्‍तरी करने की मांग पूरजोर व तार्किक तरीके से रखी थी। तर्क इतने मजबूत थे कि उच्‍च शिक्षा मंत्री पटेल ने एमएससी की दो ब्रांच बॉटनी और जूलॉजी में दस दस सीट की संख्‍या बढ़ा दी है। मतलब आने वाले समय में इन दोनों ही ब्रांच में अब की संख्‍या से दस ज्‍यादा विद्यार्थी अपने अपने क्‍लास रूम में बैठेंगे।

इसका असर ये हुआ कि नेशनल स्‍टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया यानि कि एनएसयूआई ने जन भागीदारी समिति के सदस्‍य मनीष साहू व महेंद्र कुंभकार की मौजूदगी में महाविद्यालय परिसर में आतिशबाजी की। एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा किया और कराया। छात्रों की समस्‍याओं पर इसी तरह की पहल होने का आश्‍वासन उन्‍होंने शक्ति गुप्‍ता, दिनेश कुमार, मनीष कुमार, नेहा मिश्रा, रोशनी ठाकुर, राखी साहू, कौशल, सचिन, भावना देवांगन, देविका सिन्‍हा, जमुना सलामे, वैशाली कुंभकार सहित दर्जनों विद्यार्थी बच्‍चों की मौजूदगी में अपनी ओर से दिया है।

http://www.nationalert.in/?p=10772