Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सुप्रीम कोर्ट की लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर लोगों में दिखा जबरदस्त उत्साह, मिले 8 लाख से ज्यादा व्यूज़

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की तीन संविधान पीठ की सुनवाई की लाइव-स्ट्रीमिंग को मंगलवार को पहले दिन बड़ी संख्या में लोगों देखा। यूट्यूब के आंकड़ों के मुताबिक, शाम 7.45 बजे तक तीनों वीडियो को 8 लाख व्यूज पार कर चुके हैं।

भारतीय न्यायपालिका के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को जनता के देखने के लिए यूट्यूब पर अपनी कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया। कार्यवाही को आठ लाख से अधिक दर्शकों ने देखा। सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि यह कदम दूरी की बाधाओं को दूर करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा और देश के कोने-कोने से नागरिकों को सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही देखने का अवसर प्रदान करेगा।

भारत के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायालय संख्या 1, 2 और 3 में तीन संविधान पीठें कल एक साथ बैठी थीं और इन तीन न्यायालयों में कार्यवाही यूट्यूब और अन्य टीवी चैनलों के माध्यम से लाइव स्ट्रीम की जा रही थी। आंकड़ों के अनुसार आठ लाख से अधिक दर्शकों ने देखा।

देश के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को संविधान पीठ की कार्यवाही का सीधा प्रसारण शुरू किया। इसकी शुरुआत आज उद्धव – शिंदे केस से हुई। उद्धव गुट की ओर से सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल ने दलीलें रखीं।

लाइव स्ट्रीम करने का निर्णय 20 सितंबर, 2022 को लिया गया था

संविधान पीठों की कार्यवाही को लाइव स्ट्रीम करने का निर्णय अदालत द्वारा 20 सितंबर, 2022 को लिया गया था और इसके तुरंत बाद रजिस्ट्री द्वारा ट्रायल रन किया गया था। बयान में कहा गया है कि तकनीकी सहायता टीमों ने सुनिश्चित किया कि लाइव स्ट्रीमिंग बिना किसी रुकावट या कठिनाई के हो और पूरी तरह से निर्बाध हो।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

https://theruralpress.in/2022/09/28/there-was-tremendous-enthusiasm-among-the-people-regarding-the-live-streaming-of-supreme-court-more-than-8-lakh-views-so-far/