Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सुरगी हरदी सड़क के लिये ज्ञापन देकर कांग्रेसी करा रहे अपनी जगहॅसाई: मधुसूदन यादव

सड़क नवीनकरण के नाम पर सुरगी हरदी सड़क की थूकपालिस: मधुसूदन यादव

सस्ती लोकप्रियता के लिये कांग्रेसियों में घमासान: मधुसूदन यादव

पूर्व संासद एवं प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष मधुसूदन यादव ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राजनांदगॉव विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सुरगी से ग्राम हरदी तक सड़क निर्माण की घोषणा किये जाने के 06 माह बीत जाने के बावजूद उक्त कार्य की प्रशासकीय स्वीकृति शासन स्तर पर लंबित है, जबकि शहर के स्थानीय कांग्रेसी नेता अपने सीएम की घोषणा की नाकामी पर पर्दा डालने के लिये विभागीय अधिकारियों पर दबाव बनाकर पैचवर्क के नाम पर गढ्ढे पाटने और फोटो खिंचवाने में लगे है। पूर्व संासद मधु ने कांग्रेसी नेताओं पर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के हथकंडे अपनाने का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिनांक 22.11.2022 को ग्राम सुरगी में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में ग्राम हरदी से ग्राम सुरगी तक सड़क निर्माण की घोषणा की थी जिसे 06 माह बाद भी स्वीकृति नहीं मिली। किन्तु प्राप्त जानकारी के अनुसार मांग संख्या 24/5054-(4336) राज्य सड़कों का निर्माण कार्य के अंतर्गत रूपये 1810.73 लाख (अट्ठारह करोड दस लाख तिहत्तर हजार रूपये) का विस्तृत प्राक्कलन कार्यालय प्रमुख अभियंता, लोक निर्माण विभाग रायपुर के पत्र क्रमांक/1773/10/124 दिनांक 21.06.2022 के द्वारा शासन को प्रशासकीय स्वीकृति हेतु सीएम की घोषणा के पूर्व ही विभाग द्वारा प्रेषित किया जा चुका है जिसपर शासन द्वारा 1 वर्ष से प्रशासकीय स्वीकृति जारी नहीं की गई है।

इधर राजनांदगॉव क्षेत्र में सड़को की बढ़ती दुर्दशा एवं सीएम की घोषणाओं की घटती महत्ता से चिंतित कांग्रेसी नेता पूरा ठीकरा लोक निर्माण विभाग पर फोड़ने के चक्कर में कभी इसे विभागीय अधिकारियों की कर्मण्यता बताते फिर रहें हैं, तो कभी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के खिलाफ बयानबाजी, घेराव और विरोध प्रदर्शन की धमकी देकर पैचवर्क प्रारंभ करवाने के लिये विभाग पर दबाव बना रहें हैं। भाजपा नेता मधु ने कांग्रेसी नेताओं पर आरोप लगाया कि ग्राम सुरगी से ग्राम हरदी तक मुख्यमंत्री की सड़क निर्माण की घोषणा पर सीएम का ध्यानाकृष्ट करते हुए पुरानी जर्जर सड़क को उखाड़कर 1811 लाख रूपये की लागत से नई सड़क निर्माण करवाने की बजाय पैचवर्क के नामपर थूकपालिस कार्य करवाकर और गढ्ढे भरकर फोटो खिंचाते कांग्रेसी नेतागण अपनी पीठ खुद थपथपा कर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने में जुटे हैं किन्तु वास्तिविकता के धरातल पर सड़कों की दुर्दशा बढ़ती ही जा रहीं है। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा कि भाजपा ने जनहित में दिनांक 13 फरवरी 2023 को सुरगी से हरदी तक पदयात्रा कर इस विषय पर शासन प्रशासन का ध्यानाकृष्ट करवाते हुए बारिश के पूर्व सड़क निर्माण कराने की मांग की थी, जिसपर कोई कार्यवाही नहीं की गई है, इसलिये यदि शासन एक सप्ताह के भीतर हरदी सुरगी कुम्हालोरी सड़क नवनिर्माण की स्वीकृति प्रदान नहीं करता है, तो भाजपा स्थानीय ग्रामवासियों के हितार्थ बड़े आंदोलन के लिये बाध्य होगी। भाजपा नेता मधु ने सुरगी हरदी सड़क निर्माण की सीएम की घोषणा पर हुई किरकिरी पर चुटकी लेेते हुए कहा कि राज्य में अपनी पार्टी के सत्तासीन होने के बाद भी, कांग्रेसी नेतागण सीएम की सड़क निर्माण की घोषणा पर क्रियान्वयन करवाने के लिये लोक निर्माण विभाग को ज्ञापन देकर और विभाग का घेराव करके स्वयं अपनी ही पार्टी की जगहॅसाई करवा रहे हैं। उल्लेखनीय है की पूर्व संासद मधु ने आज भाजपा कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय ग्रामवासियों के साथ हरदी सुरगी कुम्हालोरी सड़क का निरीक्षण किया जिसमें मुख्य रूप से भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष रोहित चन्द्राकर, सुकरूत दास साहू, डॉ. एस.एस.चौहान, तेज प्रकाश सिन्हा, गुरूचरण सिन्हा, पिन्टू साहू, जितेन्द्र यादव, सरपंच आनंद साहू, द्वारिका साहू आदि उपस्थित रहे।

The post सुरगी हरदी सड़क के लिये ज्ञापन देकर कांग्रेसी करा रहे अपनी जगहॅसाई: मधुसूदन यादव appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=86848