Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सुशील कुमार सिंह का जीवन परिचय (जीवनी) : Sushil Kumar Singh Biography in Hindi

Sushil Kumar Singh Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: सुशील कुमार सिंह का जन्म 27 जून 1963 को बिहार के औरंगाबाद में हुआ था। उनकी पत्नी का नाम आरती सिंह है और उनके दो बेटे और एक बेटी है। उनका शिक्षा का केंद्र अनुग्रह नारायण कॉलेज था और उन्होंने बिहार के मगध विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में स्नातक की डिग्री हासिल की।

सुशील कुमार सिंह भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं और बिहार के औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र से 16वीं लोकसभा में संसद सदस्य हैं। उन्होंने 12वीं और 15वीं लोकसभा में भी संसद सदस्य के रूप में कार्य किया है। उनकी प्रमुख संबद्धताएं शामिल हैं कोयला और इस्पात पर स्थायी समिति, सार्वजनिक उपक्रमों पर समिति और याचिकाओं पर समिति के सदस्य होना।

सुशील कुमार सिंह का जीवन संघर्षमय रहा है और उन्होंने अपने प्रारंभिक शिक्षा का साथ दी और बाद में राजनीति में अपनी पेशेवर शक्ति का इस्तेमाल किया।

https://npg.news/biography/sushil-kumar-singh-biography-in-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-1264677